शहीदों की कुर्बानियों की बदौलत ही हम खुले में सांस ले रहे: धर्मपाल शांडिल्य

7/23/2021 6:58:46 PM

इंद्री (योगेश): भारत नवनिर्माण सेना हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष धर्मपाल शांडिल्य के नेतृत्व में शहीद चन्द्रशेखर आजाद की जयंती मनाई गई। इस मौके पर काफी संख्या में विभिन्न राजनीतिक व सामाजिक संगठनों के लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम की शुरूआत में हवन-यज्ञ किया गया व शहीदों के चित्रों सम्मुख पुष्प अर्पित किए गए। कार्यक्रम में मंच का संचालन मेहम सिंह धीमान ने किया। 

इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए प्रदेशाध्यक्ष धर्मपाल शांडिल्य ने कहा कि पिछले 21 वर्षों से भारत नवनिर्माण सेना सभी ज्ञात व अज्ञात शहीदों के जन्मोत्सव व बलिदान दिवस मनाती आ रही है, ऐसे कार्यक्रमों में सभी हल्का वासियों का विशेष सहयोग मिलता आ रहा है। उन्होंने कहा कि सभी का कर्तव्य बनता है कि हम अपने बच्चों को शहीदों के जीवन के बारे में बताएं। उन्होंने कहा कि देश को आजाद करवाने में हमारें लाखों युवाओं ने अपनी जान कुर्बान कर दी। आज हम उन्हीं शहीदों की कुर्बानियों की बदौलत ही खुली हवा में सांस ले रहे है ओर आजादी का सुख भोग रहे हैं। 

शांडिल्य ने कहा कि आज हमारा देश विश्च गुरू बनने की ओर अग्रसर है, ऐसे में हमें देश विरोधी ताकतों से सावधान रहने की जरूरत है। इस अवसर पर हर वर्ष की भांति समाज में फैली कुरीतियों जैसे दहेज प्रथा, कन्या भ्रूण हत्या, गौ हत्या, नशा खोरी के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाने की अपील कर शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम में विभिन्न पार्टियों के नेताओं को तिंरगा झंडा देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर कई ओर लोगों ने भी अपने विचार रखकर देश को मजबूत बनाने की अपील की। इस मौके पर ड़ा. हरंबस भारद्वाज, नंद लाल बत्तरा, एमएस निर्मल,डा. सुनिल पंवार, अमित गोयल, अमित खेड़ा, मोहन लाल सैनी संगोही, रघुबीर बतान, जयप्रकाश कांबोज, राजेन्द्र स्वामी,कवलजीत मंढाण,बारूराम शर्मा ओमप्रकाश, वेद प्रकाश, पुरूषोत्तम कश्यप, अनिल वर्मा, अंकित कांबोज ब्याना, धर्मपाल आर्य, अमित शर्मा सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam