डिलीवरी के बाद महिला की मौत, गुस्साए परिजनों ने अस्पताल में की नारेबाजी

2/23/2020 2:43:17 PM

करनाल (काम्बोज) : एक निजी अस्पताल में डिलीवरी के बाद एक महिला की मौत हो गई, गुस्साए परिजनों ने डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा किया। रोष स्वरूप परिजनों ने अस्पताल के गेट को बंद कर दिया। मामले की सूचना लगते ही सिविल लाइन थाना प्रभारी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। मृतका के परिजन शिव कालोनी निवासी सुरेंद्र सिंह, पूर्व सरपंच गुरमुख सिंह, विक्रमजीत सिंह ने बताया कि 19 फरवरी को वीरपाल कौर को डिलीवरी के लिए एक निजी अस्पताल में लेकर आए थे, डिलीवरी नार्मल हो गई।

वीरपाल कौर ने एक बच्चे को जन्म दिया था। डिलीवरी के बाद वीरपाल को वार्ड में शिफ्ट कर दिया। कुछ समय बाद उन्हें कहा गया कि बीरपाल कौर को ब्लड चढ़ाना पड़ेगा, इस पर हम सबने मना किया। अस्पताल के स्टाफ ने कहा कि अगर जरूरत पड़ गई तो ब्लड चढ़ा देंगे। इस पर सिक्का लैबोरेट्री में गया, वहां पर खून दिया।

उसके बाद वहां से खून लाकर अस्पताल में दे दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि मना करने के बाद भी वीरपाल कौर को खून चढ़ा दिया। इस पर चंद मिनटों में ही बीरपाल की तबीयत बिगडऩे लगी।  डॉक्टरों ने महिला को वैंटिलेटर पर डाल दिया। 21 फरवरी को महिला की मौत होने की सूचना दी गई। मृतका के परिजनों ने डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही के आरोप लगाए हैं।  

Isha