पुलिस थाने से चोरी करने का आरोपी 3 दिन के रिमांड पर

11/14/2017 1:12:52 PM

पिहोवा(बंसल):गत दिनों पुलिस थाने में घुसकर थानाध्यक्ष के कार्यालय से जरूरी कागजात व अन्य सामान चुराने के आरोपी कुलदीप सिंह निवासी गांव हरिगढ़ भौरख को न्यायालय में पेश कर उसका 3 दिन का पुलिस रिमांड लिया है। यह बात थाना परिसर मेंं प्रैस वार्तालाप के दौरान पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने कही। उन्होंने बताया कि आरोपी कुलदीप ने जरूरी फाइलों व अन्य कुछ सामान को सहारनपुर (यू.पी.) में छिपाया हुआ है जिसे उसकी निशानदेही पर बरामद किया जाएगा।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने कहा कि रिमांड के दौरान आरोपी कुलदीप से पूछताछ की जाएगी तथा इस काम में उसके अन्य साथियों का हाथ है, का पता लगाया जाएगा। गत अगस्त में दर्ज हुए लड़ाई-झगड़े के मुकद्दमे की फाइल चुराना ही आरोपी कुलदीप सिंह का मकसद था। इस दौरान अगर कोई पुलिस कर्मचारी उसे रोकने की कोशिश करता तो शायद कुलदीप सिंह उस पर जानलेवा हमला भी कर सकता था। पुलिस अधीक्षक के अनुसार यह भी पता लगाया जा रहा है कि आरोपी के पास कोई असला था भी या नहीं। 

उन्होंने बताया कि आरोपी प्रैस कांफ्रैंस करने के बाद सीधा सहारनपुर गया था। अगले दिन उसे पुलिस ने अम्बाला कैंट से काबू किया था। मौके पर आरोपी कुलदीप से चोरी के दौरान उपयोग में लाई गई गाड़ी व अन्य सामान बरामद कर लिया गया था जिसमें से कुछ फाइलें व थानाध्यक्ष की घड़ी को बरामद करने के लिए सहारनपुर पुलिस की टीम जाएगी और आरोपी की निशानदेही पर सामान को बरामद करेगी। इस मौके पर पुलिस उपाधीक्षक धीरज कुमार भी मौजूद थे। 

स्टिंग आप्रेशन करना था तो सीधे रास्ते करता एंट्री : प्रतीक
थानाध्यक्ष प्रतीक कुमार ने बताया कि अगर आरोपी कुलदीप सिंह को स्टिंग आप्रेशन ही करना था तो वह मेन गेट के रास्ते से पुलिस थाने में प्रवेश करता, न कि साइड वाले कमरे की टूटी ग्रील के रास्ते घुसकर। उन्होंने बताया कि इस स्टिंग आप्रेशन के लिए वे किसी अधिकारी की परमिशन लेता, लेकिन उसका मकसद तो केवल फाइलें चुराना ही था। इससे साफ जाहिर होता है कि आरोपी कुलदीप ने चोरी करने के उपरांत अपने बचाव को देखते हुए यह सब ड्रामा रचा था।