30,000 रुपए और नोटों के हार चोरी

4/22/2017 4:00:20 PM

कुरुक्षेत्र (धमीजा):चोरों ने वीरवार देर रात्रि कृष्णा गेट पुलिस चौकी की दीवार के पीछे स्थित मॉडर्न कास्टमैटिक नया बाजार में सेंध लगाकर लगभग 30,000 की नकदी व नोटों के हार पर हाथ साफ कर लिया। चोरों ने न केवल छत का लैंटर तोडऩे का प्रयास किया, बल्कि लोहे का दरवाजा खोल चोरी कर भाग निकले। इस घटना को लेकर दुकान मालिक प्रेम चंद ने रोष प्रकट किया है। 

इसी नया बाजार में 2 दिन पूर्व डा. मोहन तिवारी के निवास पर भी चोरों ने सेंध लगाई थी। यहां चोरों ने माल कम उड़ाया, नुक्सान अधिक किया जिसमें लोहे व लकड़ी की अलमारी तोड़ दी। बैड ध्वस्त कर दिया। एक ज्यूलर्स की दुकान पर भी सेंध लगाने का प्रयास किया। पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। प्रेम चंद की शिकायत मिलते ही सीन आफ क्राइम टीम से जे.आर. जैन व डा. अशोक वर्मा पहुंचे व नमूने लिए। वारदात के बाद इंस्पैक्टर केवल राम व चौकी प्रभारी भीमराज ने मौके का निरीक्षण किया। 

देर रात्रि को चोरों ने सैक्टर-13 के एक मकान में सेंधमारी कर सामान चोरी कर लिया। चोरों ने एस.पी. शर्मा के घर में घटना को अंजाम दिया। शर्मा का परिवार विदेश गया हुआ था। पहली मंजिल पर किराएदार भी बाहर गए हुए थे कि पीछे से चोरों ने किराएदार के घर से कपड़े व अन्य सामान चोरी कर लिया, जबकि मकान मालिक के घर से छुटपुट सामान चोरी किया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मुआयना किया।

2 घरों से गहने एवं नकदी चोरी
शाहाबाद मारकंडा (अरुण):हनुमान मंदिर रोड स्थित जलघर नं. 7 के पास चोरों ने घर के ताले तोड़कर नकदी एवं गहने चुरा लिए। जलघर के ऑप्रेटर प्रवीण कुमार ने बताया कि उनका परिवार जलघर में बने एक कमरे में सो रहा था। दूसरा कमरा बंद था। इसी बीच चोरों ने कमरे के ताले तोड़कर अलमारी में रखी सोने की चेन व लॉकेट, 2 अंगूठियां, टॉपस, 1 मोबाइल फोन, बच्चे की गुल्लक में रखे 10-12 हजार रुपए व 3-4 हजार की नकदी चुरा ले गए। किला सिखां में चोर प्रात: 6 बजे मौके का फायदा उठाकर अलमारी में रखे गहने व नकदी ले गए। मकान मालिक हरचरण सिंह ने बताया कि सुबह वह नहाने-धोने में लगे थे कि इसी बीच चोर अलमारी में रखे लगभग 2 तोले पुराना सोना व 25-30 हजार रुपए चुरा ले गए। जानकारी मिलते ही शाहाबाद थाना प्रभारी एवं शहरी चौकी प्रभारी मौके पर पहुंचे और जानकारी ली। फॉरैंसिक टीम भी मौके पर पहुंची और सबूत जुटाए।