ईशरगढ़ के पास तालाब में गिरा 33 के.वी. का पोल

7/22/2019 9:47:24 AM

पिपली (सुकरम): जी.टी. रोड के नजदीक ईशरगढ़ में बने तालाब के बीच 33 के.वी. का पोल गिरने से बिजली सप्लाई पूरी तरह बंद हो गई। बिजली बंद होने से खानपुर कौलियां स्थित पावर हाऊस के अंतर्गत आने वाले 1 दर्जन के करीब फीडर बंद हो गए हैं। तालाब में पोल गिरने से दर्जनभर के करीब गांवों की बिजली भी गुल हो गई है।  इसको लेकर ग्रामीणों में हाहाकार मचा है। सूचना मिलते ही टीम के साथ पहुंचे एस.डी.ओ. रणबीर देसवाल व जे.ई. नीरज कुमार गांवों में रात को बिजली पहुंचाने के लिए जोड़-तोड़ करने में लगे थे। 

एस.डी.ओ. द्वारा कर्मचारियों को दूसरी लाइन से बिजली जोड़कर गांवों में रात को बिजली पहुंचाने के लिए कहा जा रहा है लेकिन तालाब में पोल गिरने के कारण विभाग इस योजना में सफल होता नहीं दिख रहा है। खानपुर कौलियां पावर हाऊस में बिजली की सप्लाई 132 के.वी. पिपली पावर हाऊस से ही आ रही है। तालाब अधिक गहरा होने के कारण व उसके आस-पास जगह में पोल खड़ा न होना विभाग की परेशानी का कारण बना हुआ है।

मौके पर मौजूद अधिकारी गौताखोरों की मदद से समस्या का अस्थायी समाधान ढूंढ रहे हंै। अधिकारी का कहना है कि यदि पानी में डूबे पोल से गौताखोरों द्वारा किसी भी ढंग से तारंे खोल दी जाती हैं तो उससे कम से कम बिजली का अस्थायी प्रबंध तो किया जा सकता है लेकिन समाचार लिखे जाने तक विभाग के कर्मचारी व अधिकारी गांवों में बिजली की अस्थायी व्यवस्था करने में जुटे थे।

Isha