नो ड्यूज -एनओसी लेने के अंतिम दिन भीड़ देखकर अधिकारी भागे

9/16/2015 7:57:54 PM

कुरुक्षेत्र  (रणदीप रोड):धर्मनगरी के सहकारी बैंकों में पंचायती चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के लिए नो ड्यूज -एनओसी लेना बना जी का जंजाल बन गया है। अधिकारियों ने पहले नो ड्यूज -एनओसी ऍप्लिकेशंस को कूड़ेदान में फेंक दिया जब  लोगों ने किया हंगामा किया तो वे कुर्सियां छोड़ बैंक से चले गए। बाद में उन्हाेंने हाथ जोड़ माफ़ी मांग ली।  

कुरुक्षेत्र के जिला प्राथमिक सहकारी कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक  समिति में पंचायती चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की नो ड्यूज -एनओसी लेने वाली भीड़ और अफरातफरी को देख कर बैंक अधिकारी अपनी-अपनी कुर्सियां छोड़ कर भाग खड़े हुए। यही नहीं, लोगों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी, लेकिन पुलिस भी लोगों की समस्या जायज देख कर उन्हें लाइन में लगने और शांत रहने की हिदायत देकर चलती बनी। दरअसल, कुरुक्षेत्र के अमीन रोड पर स्थित  जिला प्राथमिक सहकारी कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक समिति में आज एनओसी लेने वालो की इतनी भीड़ उमड़ गई कि अधिकारियों के पसीने छूट गए। इतना ही नहीं, बैंक में जो अधिकारी बचे उन्हें भी भीड़ ने घेर लिया और उन्हें हाथ जोड़कर मांगी माफ़ी मांगनी पड़ी।

सहकारी समिति में एनओसी लेने के लिए आए चुनाव उम्मीदवारों ने बताया कि अधिकारियाें ने फार्म और आईडी लेने के बाद उन्हें कूड़े और बैंक से बाहर फेंक दिया है। उन्होंने यह भी बताया कि अधिकारी बैंक कर मौके से फरार भी हो गए हैं। जो महिला उम्मीदवार एनओसी लेने के लिए आई थी उन्होंने भी अधिकारियों  द्वारा कोई सुविधा न देने की बात कही। महिलाओं ने बताया कि आज सरकार महिलाओं को सम्मान देने की बात कर रही है, लेकिन अधिकारी उन्हें कोई सुविधा नहीं दे रहे हैं।

सहकारी समिति में जो अधिकारी बचे वे भी भीड़ के आगे बेबस दिखे और उन्हें हाथ जोड़ते नजर आए। अधिकारियाें ने बताया कि भीड़ काफी संख्या में आ गई जो अब बेकाबू हो गई है। पुलिस को भी इसकी सूचना दी गई थी, लेकिन पुलिस के कुछ जवान आए तो जरूर थे, पर बिना कुछ करे चले गए। एक अधिकारी ने तो यह भी कहा दिया कि इतनी भीड़ में वे काम नहीं कर सकते। जो फार्म बहार फेंके गए हैं वे भी जनता ने ही फेंके होंगे। यह बयान देकर अधिकारी ने विवाद खड़ा कर दिया।