पिहोवा ऑडियो प्रकरण : एक महीने में पूरी नहीं हो पाई जांच

punjabkesari.in Wednesday, Apr 18, 2018 - 11:44 AM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): पिहोवा नगर पालिका के चेयरमैन के चुनाव में पैसों के लेन-देन को लेकर वायरल ऑडियो मामले की जांच प्रक्रिया अभी तक पूरी नहीं हो सकी है जबकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बीते 13 मार्च को विधानसभा सदन में एक महीने के अंदर जांच करने का भरोसा दिया था। यह जांच विजीलेंस डी.जी. की खास टीम कर रही है, जहां 14 अप्रैल को एक महीने का वक्त पूरा हो चुका है। बताया गया कि अभी रिपोर्ट तैयार होने में वक्त लग सकता है।

 इस मामले में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन भारत भूषण भारती के बेटे पर आरोप है। लिहाजा विपक्ष ने मामले की जांच किसी बड़ी एजेंसी से करवाने को लेकर काफी हंगामा किया था। पिहोवा नगरपालिका चेयरमैन औरभाजपा नेता के बीच हुई बातचीत के वायरल ऑडियो का मामला बीते विधानसभा बजट सत्र के दौरान ही सामने आया था। जिस पर विपक्षी दल कांग्रेस और इनेलो ने सदन व उसके बाहर काफी हंगामा किया था। विपक्ष के दबाव पर ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस मामले की जांच विजीलेंस के महानिदेशक से करवाने का ऐलान किया था। 

मुख्यमंत्री ने सदन को यह भरोसा दिया था कि एक महीने के अंदर रिपोर्ट आने पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी लेकिन मुख्यमंत्री ने यह भी कहा था कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन भारत भूषण भारती पर जो आरोप लगाए जा रहे हैं वह पूरी तरह से गलत है। वहीं, मुख्यमंत्री ने कहा था कि पूरे मामले में 2 ऑडियो सामने आए हैं और दोनों में विरोधाभास है। ऑडियो में बातचीत 2 लोगों के बीच की है और आरोप तीसरे व्यक्ति भारती के बेटे पर लग रहे है। पूरे मामले की जांच बनती है और जांच करवाकर दोषी को सजा दिलवाई जाएगी। सूत्रों की मानें तो अगले कुछ दिनों में विजीलेंस डी.जी. पी.आर. देव की ओर से सीलबंद रिपोर्ट को सौंप दी जाएगी। जांच में भारती के बेटे पर पैसों के लेन-देने का आरोप लगता है या नहीं है? इस पर हर किसी की निगाहें टिकी हुई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static