लाखों रुपए की ठगी कर बाबा फरार, केस दर्ज

7/22/2019 10:03:21 AM

पिहोवा (बंसल): सारसा निवासी धर्म सिंह, भीम सिंह व हरिकेश ने पुलिस को शिकायत दी कि उनके गांव में नाथों का अलग मंदिर है। इसको मंदिर (आसन) के नाम से जाना जाता है। लगभग 2 वर्ष पूर्व ज्ञान नाथ निवासी डेरा नौंच (कैथल) उनके गांव में आया और कहा कि वह नाथ पंथ से जुड़ा हुआ है। वह कुछ समय इस मंदिर (आसन) में पूजा-पाठ करना चाहता है और वहां रहने लग गया। इस दौरान बाबा ने अपनी बातों से गांव वालों का विश्वास जीत लिया। एक दिन बाबा ने उन्हें बताया कि उसकी पहुंच ऊपर तक है। 

वह उनके बच्चों को रेलवे में नौकरी लगवा सकता है जिसकी एवज में उन्हें उसे 5-5 लाख रुपए देने होंगे। वे उसकी बातों में आ गए। धर्म सिंह ने अपने बेटे व भीम सिंह ने अपने दामाद को रेलवे में नौकरी लगवाने के लिए बात पक्की कर दी। धर्म सिंह ने 3 लाख व भीम सिंह ने 2 लाख रुपए का इंतजाम कर स्कूल सर्टीफिकेट सहित बाबा ज्ञान नाथ को दे दिए। बाबा ने भीम सिंह के दामाद आनंद का रेलवे का पेपर चंडीगढ़ व धर्म सिंह के लड़के का पेपर लुधियाना से दिलवाया लेकिन काफी समय बीतने तक उनके बच्चों को नौकरी नहीं मिल पाई।  बाबा ने मंदिर में आने वाले हरिकेश को भी झूठी कहानी सुनाकर उससे 12 मई, 2019 को 2 लाख रुपए उधार लिए थे। जब उन्होंने उनसे रुपए वापस मांगे तो बाबा टालमटोल करने लगा। 

कुछ समय पहले बाबा ज्ञान नाथ यह कहकर डेरे से गया था कि उसका गुरु भाई बीमार है जिसकी देखभाल के लिए उसका वहां जाना जरूरी है। काफी दिनों तक बाबा ज्ञान नाथ न तो वापस सारसा आया और न उनका फोन उठाता है। पुलिस ने बाबा ज्ञान नाथ के खिलाफ भा.दं.सं. की धारा 406 व 420 के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

Isha