बैंक कर्मचारियों ने इंसाफ के लिए छेड़ा आंदोलन

7/11/2018 12:51:29 PM

कुरुक्षेत्र(सिंधवानी): यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की उमरी शाखा के बैंक प्रबंधक सुनील कुमार कुंडू पर हमले के मामले में बैंक कर्मचारियों को कहना है कि पुलिस प्रशासन इस मामले को लेकर न जाने किस दबाव में टालमटोल रवैया दिखा रहा है।अखिल भारतीय बैंक अधिकारी संघ हरियाणा के उपसचिव राय सिंह ने प्रैसवार्ता में बताया कि 3 जुलाई को हुए इस हादसे में जहां आरोपी सुरजंट सिंह पुत्र दलजीत सिंह बैंक में चल रहे लोन अकाऊंट की किस्त की अदायगी को लेकर आगबबूला होकर हाथापाई पर उतर आया और बैंक प्रबंधक की पिटाई की जिससे गम्भीर रूप से घायल प्रबंधक को पी.जी.आई. रैफर किया गया।

4-5 जुलाई को अखिल भारतीय बैंक अधिकारी संघ हरियाणा के बैनर तले सभी पदाधिकारी व बैंकों के कर्मचारियों ने इस मामले में कार्रवाई की मांग रखते हुए पुलिस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया जिसके परिणामस्वरूप 6 जुलाई को एफ.आई.आर. दर्ज हुई परंतु अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई जिसे लेकर बैंक कर्मचारियों में रोष है और एस.पी. अभिषेक गर्ग से बैंक कर्मचारियों ने मुलाकात कर 2 दिन में आरोपी की गिरफ्तारी और मामले में पीड़ित को इंसाफ की गुहार लगाई। 

राय सिंह ने कहा कि बुधवार को डी.सी. कार्यालय के समक्ष जिला कुरुक्षेत्र के बैंक कर्मचारी और पूरे हरियाणा से अखिल भारतीय बैंक अधिकारी संघ के पदाधिकारी प्रदर्शन कर डी.सी. को ज्ञापन सौंपेंगे। आज आरोपी पक्ष ने भाकियू का सहारा लेकर यूनियन बैंक उमरी शाखा पर ताला जड़ कर्मचारियों को बैंक के अंदर कैद कर दिया। अगर 2 दिनों में पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं करती तो पहले चरण में जिलास्तर पर सभी बैंकों की हड़ताल की जाएगी और उसके बाद भी अगर इंसाफ नहीं मिला तो हरियाणा में बैंकों की हड़ताल की जाएगी और इसकी जिम्मेदारी सरकार व प्रशासन की होगी। 

इस अवसर पर यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से दीपक गर्ग, इलाहाबाद बैंक से प्रीतम गोयत, हाकम चौधरी पूर्व सहायक महासचिव आल इंडिया पंजाब नैशनल बैक आफिसर एसोसिएशन, पुष्पेंद्र शर्मा आदि मौजूद रहे।

Rakhi Yadav