अधिकारियों की वजह से लोग नहीं ले पा रहे सरकारी योजनाओं का लाभ : पार्षद

6/20/2019 11:31:38 AM

लाडवा(पंकेस): लाडवा नगरपालिका के अधिकारियों के रवैये से परेशान  न.पा. चेयरपर्सन व वाइस चेयरमैन सहित आधा दर्जन पार्षदों ने कार्यालय में पत्रकारवार्ता कर एम.ई. रवि ओबराय व जे.ई. प्रदीप गुप्ता पर जनता को तंग करने व काम में सहयोग न देने का आरोप लगाते हुए कहा कि लाडवा नगरपालिका में इन 2 अधिकारियों की वजह से विकास कार्य रुके पड़े हैं। इस दौरान न.पा. चेयरपर्सन साक्षी खुराना, वाइस चेयरमैन अनिल माटा, पार्षद कौशल्या खुराना, सुमित बंसल, रविंद्र सिंह, प्रदीप कुमार व हरजिंद्र कौर उपस्थित थे।

पार्षदों ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोगों को घर बनाने के लिए दी जाने वाली मंजूर की राशि तक लोगों को नहीं दी जा रही जिससे वे उनके चक्कर काटते हैं। वे उन्हें आश्वासन तक नहीं दे पाते। अधिकारी नहीं चाहते कि सरकार को विकास कार्यों का श्रेय और लोगों को लाभ मिले। वे सहयोग करने की बजाय बहानेबाजी करते हैं। एम.ई. रवि व जे.ई. प्रदीप आमतौर पर बैठकों का बहाना बनाकर पूरा-पूरा दिन कार्यालय से गायब रहते हैं। 

एम.ई. तो बैठकों के अतिरिक्त छुट्टियां ले लेते हैं जिससे न.पा. का सारा काम रुका पड़ा है। जो विकास कार्य किए जा रहे हैं, उनके ठेकेदारों को भुगतान नहीं किया जा रहा। पार्षद सुमित व रविंद्र ने कहा कि न.पा. सचिव भी तभी किसी फाइल पर साइन करते हैं, जब उस पर जे.ई. की रिपोर्ट व एम.ई. के साइन हों। जब दोनों अधिकारियों से लोगों के काम न होने बारे कहा जाता है तो अधिकारी कहते हैं कि लाडवा नगरपालिका विकास कार्यों में अव्वल है, जबकि लाडवा न.पा. अधिकारियों की वजह से नहीं, बल्कि न.पा. चेयरपर्सन, वाइस चेयरमैन व पार्षदों की मेहनत की वजह से अव्वल है। 

पार्षदों का कहना है कि 4 साल से लाडवा नगरपािलका के पास पूरा स्टाफ नहीं है जिससे पूरा काम बाधित हो रहा है। पार्षदों ने अधिकारियों पर आरोप लगाया कि वे प्रशासन के साथ बैठक होने पर पूरा दिन कार्यालय से गैर-हाजिर रहते हैं और बैठक के बाद भी कार्यालय नहीं आते। न.पा. चेयरपर्सन ने कहा कि लोगों के काम करवाने के लिए उन्हें भी इन 2 अधिकारियों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। एम.ई. रवि ओबराय 6 दिन से कार्यालय ही नहीं आए हैं।
 
दोनों अधिकारी छुट्टी लेने व बैठक में जाने के लिए समय पर सूचना भी नहीं देते, बल्कि कार्यालय समय से कुछ देर पहले व्हाट्सएप ग्रुप में मैसेज करके सूचना देने की औपचारिकता पूरी करते हैं। न.पा. चेयरपर्सन ने बताया कि लाडवा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 900 लोगों की फाइलों को मंजूरी मिली हुई है जिसमें से 270 मकानों के लिए एल.ओ.आई. जारी की जा चुकी है और 2.20 करोड़ की राशि जारी हुई है लेकिन अधिकारियों के रवैये के कारण यह लोगों के खातों में नहीं जा पाई है।

सतपाल, जगीर सिंह, विक्की, राजपाल, विपिन कुमार, शिवानी गुप्ता, राज देवी आदि ने कहा कि वे कई दिन से अपने काम के लिए नगरपालिका के चक्कर काट रहे हैं लेकिन अधिकारियों के न होने से उनके काम नहीं हो पा रहे। पार्षदों ने प्रशासन से मांग की कि लाडवा नगरपालिका कार्यालय में अधिकारियों का बैठना सुनिश्चित किया जाए, ताकि सरकारी योजनाओं का लोगों को लाभ मिल सके।

Pooja Saini