बुलेट पटाखे बजाने वालों को नहीं पुलिस का डर

3/19/2019 4:31:10 PM

थानेसर (नरुला): जिला पुलिस कप्तान आस्था मोदी द्वारा अपने अधीनस्थ पुलिस कर्मियों को ट्रैफिक नियमों की पालना करवाने के दिए दिशा-निर्देश के बावजूद एरिया के गांव बाहरी व झांसा मार्ग पर सरेराह कई वाहन चालकों को बुलेट पटाखे बजाते देखा जा रहा है। हैरत की बात यह है कि या तो बुलेट पटाखे बजाने वालों को पुलिस का कोई डर नहीं है या पुलिस की आंखों में पर्दा छाया हुआ है। गांव बाहरी के लोगों ने बताया कि यदि पुलिस समय-समय पर गश्त करे तो ऐसे वाहन चालकों पर अंकुश लगाया जा सकता है। वहीं थानेसर झांसा मार्ग पर भी सरेआम बुलेट पटाखों का बजना जारी है।

लोगों ने बताया ये मार्ग अतिव्यस्त मार्ग है। दिन-रात वाहनों का आवागमन चलता रहता है और शाम होते ही मनचले युवक बुलेट पर सवार होकर पटाखे बजा ध्वनि प्रदूषण फैलाते हैं जिन्हें रोकने वाला कोई नहीं। ऐसे में यदि इन्हें टोक भी दिया जाए तो झगडऩे पर उतर जाते हैं जिस कारण इनकी शिकायत भी पुलिस को नहीं कर पाते।

पुलिस का कथन
कृष्णा गेट पुलिस चौकी इंचार्ज नरेंद्र ने बताया कि उन्होंने 27 फरवरी को चौकी का कार्यभार संभाला है। ऐसे में उन्होंने लगभग 4 ऐसे बुलेट पटाखे बजाने वाले वाहनों का चालान किया है और आगे भी इन पर अंकुश लगाने का कार्य जारी रहेगा।

Deepak Paul