पोस्को एक्ट, बाल विवाह अधिनियम के तहत 6 के खिलाफ मामला दर्ज

2/16/2020 3:17:36 PM

लाडवा( शैलेन्द्र): लाडवा निवासी एक महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि लाडवा निवासी बबली, यमुनानगर निवासी शंटी, टींकू, जसबीर, जसविंद्र व अर्चना ने बहला-फुसला कर उसकी नाबालिग बेटी की 14 जून 2019 को शादी करवा दी। शादी के बाद से ही उसकी बेटी को तंग किया जा रहा था। आरोपियों ने उसकी नाबालिग बेटी का यौन शोषण किया।  आरोपी लगातार उसकी बेटी को घर से दहेज लाने के लिए कह रहे थे। डिमांड पूरी न होने पर उसके साथ मारपीट की जा रही थी।

आरोपियों ने उसे जान से मारने की धमकी भी थी। जिससे तंग होकर 14 फरवरी को लाडवा में उसके पास आ गई। शिकायत के आधार पर थाना महिला पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ पोस्को एक्ट, बाल विवाह अधिनियम, दहेज उत्पीडऩ व जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद ही मामले की सच्चाई सामने आएगी। मामले की जांच ए.एस.आई. कमलेश को सौंपी गई है।

पुलिस ने कराए नाबालिग के बयान दर्ज 
जांच अधिकारी  कमलेश ने बताया कि पुलिस ने नाबालिग के मैजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराए हैं। पुलिस ने लड़की क स्वजनों से उसकी जन्मतिथि के सबूत मांगे हैं। जिसके आधार पर पुलिस जांच को आगे बढ़ाएगी। मामले में अभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। मामले की जांच जारी है।

Isha