4 दिन से लापता युवक का पश्चिमी यमुना नहर में मिला शव

7/22/2017 2:28:53 PM

लाडवा(शैलेंद्र): घर से लापता करीब 20 वर्षीय युवक की लाश शुक्रवार को पश्चिमी यमुना नहर में मिली। परिजनों के अनुसार युवक के शरीर पर चोटों के काफी निशान हैं और पूरा शरीर नीला पड़ा हुआ है। परिजनों ने लाडवा के ही कई लोगों पर मारपीट तथा हत्या करने का आरोप लगाया है। युवक परिवार के साथ बपदी कालोनी में रहता था और 18 जुलाई से घर से लापता था जिसकी शिकायत लाडवा पुलिस में भी दर्ज थी। 

मृतक के चाचा अवतार सिंह, पिता दिलबाग सिंह व गांव बूढ़ा के सरपंच जसबीर सिंह ने बताया कि 18 जुलाई को लवदीप सिंह घर से बाइक पर लाडवा के लिए आया था लेकिन लाडवा विकास नगर कालोनी में करीब 5 वर्षीय बच्ची के पांव पर उसकी बाइक चढ़ गई थी। माफी मांगने पर बच्ची के परिजनों ने तो उसे माफ कर दिया लेकिन कालोनी में रहने वाले धर्मपाल, गोल्डी, राजन व विकास ने उसके साथ पहले तो कालोनी में जमकर मारपीट की तथा फिर अनाज मंडी में जाकर भी उसकी पिटाई की।

 उसी दिन देर सायं को उसने फोन कर अपने भाई को बताया कि उसे बचा लो औरबाइक व सामान हिनौरी के पास से गुजर रही पश्चिमी यमुना नहर पर मिलेगा। जब उन्होंने वहां देखा तो कुछ नहीं था। काफी तलाश करने के बाद भी कहीं कोई सुराग नहीं लगा। अगले दिन सुबह नहर के पुल के पास से बाइक, कपड़े व मोबाइल फोन मिला लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा। इसकी शिकायत उन्होंने 19 जुलाई को लाडवा पुलिस को दी थी। शुक्रवार को पश्चिमी यमुना नहर में इंद्री कस्बे के गांव डिपू के पास नहर में युवक की लाश मिली। जब बाहर निकाला तो शरीर पर चोट के निशान थे और पूरा शरीर चोट के निशानों से नीला हुआ पड़ा था। 

उन्होंने आरोप लगाया कि उसके लड़के को नहर में मारकर गिराया गया है। सूचना मिलते ही लाडवा पुलिस मौके पर पहुंची तथा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए कुरुक्षेत्र ले आई। चिकित्सकों की टीम ने शव की हालात देखते हुए खानपुर में पोस्टमार्टम करने की बात कही। जांच अधिकारी ने कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच होगी। जो भी इसमें दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही सही कारणों का पता चल पाएगा।