दानवीरों ने दिखाई दरियादिली

5/21/2019 10:39:28 AM

थानेसर(नरुला): धर्मनगरी में सुंदरपुर स्थित ओवरब्रिज के नीचे एक प्रवासी गरीब बीमार व लाचार महिला की स्थिति पंजाब केसरी में पढ़ते ही दानवीरों की खुले आसमान के नीचे लाइन लग गई। मौके पर मौजूद जिसने भी उस प्रवासी महिला व उसके बच्चे की हालत को देखा और वह बोल उठा हे राम। जी हां! लाचारी व बेबसी की मारी इस महिला की देखभाल को लेकर जि.प. के पूर्व चेयरमैन प्रवीण चौधरी ने सर्वप्रथम खुले आसमान के नीचे विश्राम कर रही इस महिला के रहने की व्यवस्था का जिम्मा लिया बल्कि मंगलवार को उसे निजी अस्पताल में ले जाकर उसका पूरा इलाज करवाने का भी वायदा किया।

वहीं, रतगल के समाजसेवी कमल भी समाचार पत्र में इस महिला की हालत को देखकर उसकी मदद के लिए दौड़ा चला आया। कमल ने महिला के नाबालिग बच्चे को भरपेट भोजन खिलाया व उसके रहने की व्यवस्था के लिए योगदान देने की बात कही।

दानवीरों द्वारा दिए राशन को डकार गए सांड
देखने में आया कि जिस स्थान पर प्रवासी महिला व उसके बच्चे की एक चारपाई बिछी हुई है वहीं दानवीर लोग राशन सामग्री खुले में रख चले जाते हैं। ऐसे में वहां घूम रहे आवारा सांडों ने सोमवार को राशन सामग्री को न केवल आसपास बिखेर दिया बल्कि राशन को डकार कर दहशत भी फैलाई।

पड़ोसी के दयाभाव को देख दानवीर हुए भावुक
देखने में आया कि जब से प्रवासी महिला अपना किराए का मकान छोड़कर खुले आसमान के नीचे आई है उसकी देखभाल उसका एक पड़ोसी व्यक्ति कर रहा है। हालांकि, कुछ अन्य लोग भी महिला के खाने की व्यवस्था करते हैं किन्तु एक पड़ोसी अपने हाथों से उन्हें भोजन करवाकर जाता है व उसकी समय-समय पर देखभाल भी कर रहा है ऐसे में उसकी भावना को देख दानवीर भी भावुक हो उठते हैं।

बीमारी से शरीर बना हड्डियों का पिंजरा 
महिला की हालत बीमारी से हड्डियों का पिंजरा बन चुकी है और उसकी आंखों से आंसू तो मानो सूख चुके हैं सम्भव है किसी गंभीर बीमारी ने उसे अपनी चपेट में लिया हुआ है जिसके लिए जि.प. के पूर्व चेयरमैन प्रवीण चौधरी ने महिला का इलाज करवाने का जिम्मा लिया है।

kamal