बैंकों के बाहर वाहन खड़े होने से दिनभर रहता है जाम

1/22/2019 3:46:41 PM

समालखा (वीरेंद्र): समालखा जी.टी. रोड सॢवस लेन पर और बैंकों के बाहर काफी संख्या में मोटरसाइकिलों, अन्य वाहनों के खड़ा होने के कारण यहां दिनभर जाम लगने की स्थिति बनी रहती है। शनिवार को भी यहां काफी देर तक जाम लगने की स्थिति बनी रही। जिसमें उत्तर प्रदेश के एक विधायक की गाड़ी के अलावा अन्य वी.आई.पी. लोग जाम में फंसे रहे।बताने योग्य है कि जी.टी. रोड सर्विस लेन पर समालखा के पुराने बस अड्डे के पास कई बैंक बने हुए हैं, जिनमें हर रोज काफी संख्या में बैंकों के ग्राहक अपने कार्यों से संबंधित आते हैं और वह बैंकों के बाहर अपने वाहनों को खड़ा करके बैंकों मैं जाते हैं।

जिससे सर्विस लेन की सड़क आधे से ज्यादा मोटरसाइकिलों व अन्य वाहनों के कारण घिर जाती है, जिसके चलते पुराना बस अड्डा से पानीपत की ओर जाने या पुराना बस अड्डा से सोनीपत की ओर जाने वाले वाहनों के निकलने का रास्ता तंग पड़ जाता है, क्योंकि जो भी मोटरसाइकिल या अन्य वाहन सवार नई अनाज मंडी से पुराने बस अड्डे की ओर आता है या हथवाला रोड से पुराने बस अड्डे को आता है दोनों को ही समालखा पुराने बस अड्डे पर आने के लिए भापरा रोड के सामने या हथवाला रोड के सामने कोई भी कट न होने की वजह  से उन्हें विपरीत दिशा से होकर समालखा में आना पड़ता है, क्योंकि नेशनल हाईवे की ओर से जो यूटर्न के लिए कट छोटे गए हैं।

वह भापरा रोड और हथवाला रोड से कई किलोमीटर का फासला देकर कट छोड़े गए हैं, जिसके कारण लोग उन कटों से ना होकर यहां नजदीक से आना ही पसंद करते हैं और यहां पर दिन में काफी संख्या में ट्रक ही का न जाना होता है। लेकिन जो वाहन यहां से आते जाते हैं। उनको यहां सही रास्ता में मिलने के कारण भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। लोगों को इसका खामियाजा इस जाम में फंसे रहने के कारण भुगतना पड़ता है, कोई भी एंबुलेंस फायर ब्रिगेड या अन्य कोई एमरजेंसी कार्य से संबंधित व्यक्ति इस जाम में फंस जाए, तो उसी को पता होगा कि उसके मन पर उस समय की क्या बीत रही होगी।

शनिवार को यहां पर यही हुआ कि आगे पीछे दाएं बाएं चारों ओर से वाहन आपस में फंस गए, लेकिन विशेष बात यह है कि इस जाम में उत्तर प्रदेश के एक विधायक की गाड़ी भी फंस गई, जो काफी देर तक इस जाम में खड़ी देखी गई इसके अलावा अन्य वाहन भी इस जाम में फंसे रहे, जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि यहां पर जाम लगने की समस्या इसलिए बनी रहती है कि जब से पुराने बस अड्डे के ऊपर से फ्लाईओवर बनाया गया है उसको बनाते समय हथवाला और भापरा रोड की ओर आने और जाने की कोई विशेष व्यवस्था नहीं बनाई गई।

इस समस्या के चलते लोगों ने हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत को भी इस बारे में अपनी समस्या बताएं उन्होंने इस समस्या को सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के पास जाकर रखा और उस पर अमल हुआ केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री की ओर से यहां बाबरा और हथवाला रोड के सामने अंडर पास बनाने की मंजूरी दे दी गई है जिस पर काम चल रहा है। अब देखना यह है कि यह अंडर पास कितने दिन में बनता है और लोगों को इस जाम से कब छुटकारा मिलता है।


 

Deepak Paul