नगर परिषद चुनाव: जमकर चल रहा शराब का खेल

5/24/2016 2:48:06 PM

कुरुक्षेत्र: हालांकि थानेसर नगर परिषद का चुनाव 25 मई को होने वाला है मगर पिछले कई दिनों से थानेसर न.प. चुनाव को लेकर प्रत्याशियों द्वारा मतदाताओं को लुभाने के लिए नए-नए उपाय किए जा रहे हैं ताकि वोट हासिल कर सकें। सभी नियम-कानूनों का ठेंगा दिखाते हुए सबसे ज्यादा खर्च इन दिनों शराब को परोसने में किया जा रहा है। सूत्रों की मानें तो शहर में करीब 70 प्रत्याशियों ने फ्री अवैध बार विभिन्न ठिकानों पर वोटरों के लिए खोल रखे हैं।

सूत्रों के अनुसार थानेसर न.प. के सभी 31 वार्डों में से 30 वार्डों में आजकल ऐसा ही नजारा देखने को मिल रहा है जबकि वार्ड-19 इससे बिल्कुल अछुता है क्योंकि वार्ड-19 में चुनाव नहीं हो रहा। खास बात यह है कि इन दिनों विभिन्न वार्डों के प्रत्याशियों द्वारा वोटरों के घरों में अंग्रेजी शराब की बोतल भेजी जा रही हैं।

इतना ही नहीं कई प्रत्याशियों द्वारा शराब के अलावा रुपए पैसे का भी लालच देकर वोटरों को लुभाने का प्रयास किया जा रहा है। इस कड़ी में पैसे बांटने को लेकर चुनाव जीतने के लिए कई प्रत्याशियों द्वारा हर रोज 20,000 से 50,000 रुपए तक की शराब परोसी जा रही है।

क्या कहते हैं चुनाव अधिकारी
एस.डी.एम. तथा थानेसर न.प. चुनाव अधिकारी सतबीर सिंह कुंडू से जब इस बारे पूछा तो उन्होंने जवाब दिया कि चुनाव में खर्च की सीमा एक लाख रुपए तक है जो केवल चुनाव सामग्री के लिए उपयोग की जा सकती है। मतदाताओं के  लिए शराब के जवाब में कुंडू ने कहा कि अगर कोई व्यक्ति किसी भी वार्ड में वोटरों को शराब परोसने को लेकर लिखित में शिकायत करता है, तो तुरन्त पुलिस फोर्स भेजकर उक्त प्रत्याशी पर कार्रवाई की जाएगी।