विद्युत निगम ने ड्यूटी के दौरान सेफ्टी किट का प्रयोग न करने पर लाइनमैन को किया निलंबित

9/12/2019 1:31:46 PM

थानेसर (नरूला): विद्युत निगम के एस.ई. के.एस. भोरियां ने ड्यूटी के दौरान सेफ्टी किट का प्रयोग न करने वाले एक लाइनमैन को निलंबित कर दिया है। बताया जाता है कि निलंबित किया गया कर्मचारी गवर्नर के आगमन से पूर्व ड्यूटी के दौरान बिना किट के कार्य कर रहा था। उसी दौरान मौके का निरीक्षण करने निगम के एस.ई. पहुंच गए, जहां उन्होंने पहले तो कर्मचारी को लताड़ लगाई, उसके बाद कोताही बरतने पर निलंबित कर दिया।

भोरियां ने पुष्टि करते हुए बताया कि सेफ्टी किट न पहनने पर कर्मचारी को सस्पंैड किया गया है। उइससे केवल अपनी ही सेफ्टी नहीं होगी बल्कि  विभाग का भी नुक्सान नहीं होगा। निगम द्वारा फील्ड में कार्य करने वाले कर्मचारियों को समय-समय पर निर्धारित नियमों से अवगत करवाया जाता है जिसकी पालना अति आवश्यक है।

वहीं, कर्मचारी के सस्पैंड की भनक लगते ही निगम के सभी कार्यालय में सम्बन्धित अधिकारी कनिष्ठ कर्मचारियों को दिशा-निर्देश देते नजर आए। उपमंडल नम्बर 1 में सीनियर जे.ई. राधेश्याम ने फील्ड में जाने वाले कर्मचारियों को दिशा निर्देश दिए कि यदि मौके पर कोई कर्मी बिना सेफ्टी किट के पाया गया तो उसकी वीडियो बनाकर उच्चाधिकारियों के पास भेज दी जाएगी उसके बाद की जिम्मेवारी कर्मचारी की होगी।

Isha