‘गीता महोत्सव का हर क्षण बनाया जाएगा यादगार’

punjabkesari.in Sunday, Dec 16, 2018 - 03:54 PM (IST)

पिहोवा(पुरी): उपमंडल अधिकारी नागरिक निर्मल नागर ने कहा कि पिहोवा में प्रशासन की तरफ से सरस्वती तीर्थ पर जिलास्तरीय गीता महोत्सव का आयोजन 16 से 18 दिसम्बर तक किया जाएगा। इसके हर क्षण को यादगार बनाने का हरसम्भव प्रयास किया जाएगा। महोत्सव का शुभारंभ हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन भारत भूषण भारती करेंगे। 

वे जिलास्तरीय गीता महोत्सव की तैयारियों की समीक्षा को लेकर अधिकारियों की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रशासन की तरफ से जिलास्तरीय गीता महोत्सव का शुभारंभ 16 दिसम्बर को दोपहर बाद करीब 3.30 बजे किया जाएगा। कार्यक्रम का शुभारंभ एच.एस.एस.सी. के चेयरमैन भारत भूषण भारती करेंगे और उत्तर क्षेत्र सांस्कृतिक कला केंद्र पटियाला की तरफ से 5 से ज्यादा राज्यों के 100 कलाकार अपने राज्य की लोक संस्कृति प्रस्तुत करेंगे। 17 दिसम्बर को लाडवा के विधायक डा. पवन सैनी दोपहर 2 बजे सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। 

इसमें पद्मश्री मोहन स्वरूप भाटिया वृंदावन रासलीला की प्रस्तुति देंगे। 18 दिसम्बर को दोपहर 12 से सवा 12 बजे तक वैश्विक गीता पाठ का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम के बाद उत्तर क्षेत्र सांस्कृतिक कला केंद्र पटियाला के कलाकारों द्वारा बेहतरीन सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी। 2 बजकर 30 मिनट पर नगर में शोभायात्रा निकाली जाएगी। 16 से 18 दिसम्बर तक विभिन्न विभागों द्वारा सरस्वती के तट पर कार्यक्रम स्थल पर प्रदर्शनी लगाई जाएगी। प्रदर्शनी में सभी विभाग उपलब्धियों और राज्य सरकार की योजनाओं को प्रदर्शिता करेंगे। कार्यक्रम के लिए अधिकारियों की ड्यूटियां लगा दी हैं। इस मौके पर तहसीलदार चेतना चौधरी, बी.डी.पी.ओ. निशा शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static