कुरुक्षेत्र में हरियाणा रोडवेज की पांच मिनी बसें एंबुलेंस में तब्दील, विधायक सुभाष सुधा रहे मौजूद

5/13/2021 12:29:17 PM

कुरुक्षेत्र (खुंगर): कोरोना को देखते हुए हरियाणा रोडवेज की ओर से कुरुक्षेत्र डिपो की पांच बसों को एंबुलेंस बनाया गया है। ये बसें ऑक्सीजन सिलैंडर सहित जरूरी उपकरणों से सुसज्जित हैं। इनके जरिए किसी भी आपातकालीन स्थिति में ग्रामीण क्षेत्र में बढ़ते कोरोना के उपचार में हरसंभव सहयोग दिया जाएगा। रोडवेज कर्मचारी ही इन बसों में सेवा देंगे।

विधायक सुभाष सुधा ने बताया कि कोरोना महामारी का प्रसार गांव की ओर बढ़ रहा है। इस प्रसार को रोकने तथा किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सरकार हर तरीके से तैयारियां कर रही हैं। इसी कड़ी में हरियाणा राज्य परिवहन के कुरुक्षेत्र डिपो में पांच मिनी बसों को एंबुलेंस के रूप में तैयार किया जा रहा है। इन एंबुलेंस में ऑक्सीजन सिलेंडर, चिकित्सा उपकरणों के अलावा पीपीई किट भी उपलब्ध रहेंगी।

उन्होंने बताया कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए प्रदेश के सभी जिलों के रोडवेज डिपो में इस तरह की विशेष एंबुलेंस तैयार करने की योजना है। कोरोना महामारी में जरूरत पड़ने पर इन एंबुलेंस बसों को इस्तेमाल में लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार का यह निर्णय मरीजों को बेहतर सुविधा देने के लिए लिया गया है, ताकि किसी भी मरीज को परेशानी न हो और जरूरत पड़ने पर एंबुलेंस सुविधा तुरंत मिल सके।

रोडवेज महाप्रबंधक अशोक मुंजाल ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए हरियाणा रोडवेज ने भी अपना हाथ बढ़ाया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसमें सभी जरूरी स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवा दी गई हैं। रोडवेज की ओर से ड्राइवरों की ड्यूटी लगाई गई है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana