ऐतिहासिक ज्योतिसर तीर्थ पर बढ़ाई सुरक्षा

7/14/2019 1:38:58 PM

थानेसर (नरुला): 3 दिन पहले ज्योतिसर तीर्थ परिसर से कीमती स्पीकर चोरी होने के बाद प्रशासन ने तीर्थ पर सुरक्षा बढ़ा दी है। इसके लिए 8 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया है। इनमें से 3 दिन में, 5 रात में तीर्थ पर देंगे पहरा देंगे। हालांकि, अभी तक पुलिस को चोरों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा है लेकिन आगे ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन ने तीर्थ परिसर में सुरक्षा का घेरा बढ़ा दिया है। 

ज्योतिसर तीर्थ पर लाइट एंड साऊंड शो को लगाने वाली कम्पनी के प्रोजैक्ट इंजीनियर देवी लाल यादव का कहना है कि चोरी की घटना के बाद कुरुक्षेत्र डिवैल्पमैंट बोर्ड की तरफ से और लाइट एंड साऊंड शो लगाने वाली कम्पनी मॉडर्न स्टेज प्रोजैक्ट द्वारा सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। पुलिस चौकी ज्योतिसर के मुंशी सतीश कु मार ने बताया कि पुलिस प्रशासन भी ज्योतिसर तीर्थ की सुरक्षा के लिए तत्पर है। पुलिस विभाग ने भी 2 एस.पी.ओ. को रात के समय ड्यूटी के लिए तीर्थ परिसर में तैनात किया है। प्रशासन की तरफ तीर्थ परिसर के पीछे की ओर खुले पड़े रास्ते को भी दीवार बनाकर बंद कर दिया है।

पुलिस कर रही जांच
एस.एच.ओ. बलवान सिंह ने कहा पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने तीर्थ परिसर में 2 एस.पी.ओ. की ड्यूटी भी लगाई है। 
सी.सी.टी.वी. फु टेज को भी देखकर चोरों के बारे में पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

चोरियों से परेशान होकर लगवाए थे सी.सी.टी.वी. कैमरे
ज्योतिसर तीर्थ की महंत चंद्रा देवी सरस्वती ने कहा कि ज्योतिसर तीर्थ पर पहले भी चोरी की वारदातें होती रही हैं जिनके बारे में पुलिस को भी सूचित किया था। इन्हीं वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए तीर्थ परिसर में उन्होंने अपने खर्चे पर सी.सी.टी.वी. कैमरे भी लगवाए लेकिन चोरों के मन में पुलिस प्रशासन का जरा भी खौफ नहीं है जिसके चलते अभी भी चोरी की वारदातें जारी हैं।

अधिकारियों ने किया निरीक्षण
सुलभ शौचालय के बाहर लगी ब्लॉक टाइलों के धंसने की जानकारी पंजाब केसरी में प्रकाशित होने के बाद के.डी.बी. अधिकारियों ने शनिवार को मौके का निरीक्षण किया व ठेकेदार को उचित दिशा-निर्देश देकर कार्य करने को कहा जिस पर ब्लाक को जहां सही तरीके से लगवाया, वहीं पानी का लैवल भी ठीक किया गया।

Isha