पाकिस्तान जिंदाबाद लिखे गुब्बारे को लेकर विक्रेताओं से पूछताछ

12/18/2018 4:39:20 PM

थानेसर(नरुला): पाकिस्तान जिंदाबाद लिखे गुब्बारे की सच्चाई उजागर करने व अपनी फजीहत बचाने के लिए जहां पुलिस दिन-रात एक कर रही है, वहीं सोमवार को सी.आई.ए. -1 के प्रभारी इंस्पैक्टर केवल सिंह ने सरोवर पर बैलून बेच रहे दर्जनभर विक्रेताओं को एक स्थान पर एकत्रित कर उनसे पूछताछ की। लम्बे निष्कर्ष में उन्हें बताया गया कि वे दिल्ली के सदर बाजार से बैलून लेकर आते हैं। उनमें कई बारगी अनाप-शनाप लिखा होता है जिसे अनपढ़ आदिवासी बैलून विक्रेता बिना देखे अपने बोरे में डाल कर जहां-तहां बेचने जाते हैं। ऐसे में अवश्य ही पाकिस्तान जिंदाबाद लिखा बैलून विक्रेता के पास बेच दिया होगा। 

सी.आई.ए. इंस्पैक्टर ने बताया कि फुटेज में जिन 2 लोगों के हाथ में बैलून देखा गया और उन्होंने होमगार्ड को पकड़ाया, वे दोनों परिवार के साथ गीता महोत्सव में शामिल हुए थे। फुटेज में उनकी फैमिली हनुमान मंदिर के पास खड़ी दिखाई दी किंतु अंधेरा होने के कारण गाड़ी का नम्बर नजर नहीं आ रहा। यह परिवार एक साथ वाहन में बैठकर चले गए जिससे लगता है कि इन दोनों लोगों का शरारत करने का कोई मकसद नहीं था। केवल सिंह ने स्पष्ट किया कि उन्होंने उस होमगार्ड से भी पूछताछ की जिसे पाकिस्तान जिंदाबाद लिखा बैलून इन लोगों ने दिया था। होमगार्ड ने बताया कि उन्हें इन लोगों ने यह कह बैलून थमाया कि देखो यहां ऐसा बैलून बिक रहा है। यह बोल कर दोनों व्यक्ति मौके से चले गए और वह बैलून देखता रह गया।

इंस्पैक्टर केवल ने बताया कि मेले में उस  प्रत्यक्षदर्शी से भी पूछताछ की जिसने बैलून बेचने का जिक्र किया। उसने स्पष्ट किया कि संदिग्ध बैलून तो एक ही था किंतु उसी रंग के अनेक बैलून थे जोकि मेला परिसर में लड़कों के हाथ में थे। इस मामले के बाद पुलिस की एक टीम ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के सभी हॉस्टल में जाकर छानबीन की जहां कोई सुराग नहीं मिला। डी.एस.पी. गुरमेल ने बताया कि मेला परिसर में 198 कैमरे लगे हैं। सभी फुटेज चैक की जा रही हैं। अभी तक छानबीन में किसी की शरारत ही नजर आ रही है। सुरक्षा की दृष्टि से कोई भी आपराधिक गतिविधि सामने नहीं आई। पुलिस ने सुरक्षा के सभी इंतजाम किए हुए हैं।
 

Rakhi Yadav