जेवरात चोरी करने का आरोपी गिरफ्तार

9/12/2019 1:14:20 PM

शाहाबाद मारकंडा (रणजीत): पुलिस ने रात्रि के समय दुकान में सेंध लगाकर जेवरात चोरी करने का एक आरोपी गिरफ्तार किया है। जिला पुलिस की अपराध शाखा-2 ने रात्रि के समय दुकान में सेंध लगाकर जेवरात चोरी करने के एक आरोपी गंगु उर्फ टुंडा निवासी डेहा कालोनी शाहाबाद को गिरफ्तार करने मे सफलता हासिल की है। पुलिस प्रवक्ता रोशन लाल ने बताया कि रामचरण पुत्र हरिराम गांव चनारथल ने थाना शाहाबाद पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी मेन बाजार शाहाबाद में सुनार की दुकान है और 26 जुलाई को रात के समय दुकान को हर रोज की तरह ताला लगाकर अपने घर चला गया था।

अगले दिन 27 जुलाई को जब वह दुकान पर आया तो उसने देखा कि उसकी दुकान का ताला टूटा हुआ था। उसकी दुकान से कोई नाम पता मालूम व्यक्ति ने सोना, चांदी व नकद कैश चोरी कर लिया था। जिस पर पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज करके जांच आरम्भ कर दी थी। जांच के दौरान अपराध शाखा-2 के ए.एस.आई. सुधीर कुमार को गुप्त सूचना मिली की मेन बाजार शाहाबाद से सुनार की दुकान पर चोरी करने का आरोपी इस समय बाबैन चौक लाडवा पर घूम रहा है।

जिस सूचना के आधार पर अपराध शाखा-2 के ए.एस.आई. सुधीर कुमार, हवलदार सतनाम, हवलदार लखन और हवलदार ललित की टीम ने बाबैन चौक लाडवा से शक के आधार पर एक व्यक्ति को काबू करके उसका नाम व पता पूछा तो उसने अपना नाम गंगु उर्फ टुंडा निवासी डेहा कालोनी शाहाबाद बताया। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि उसी ने मेन बाजार शाहाबाद में सुनार की दुकान में रात्रि के समय चोरी की थी।

आरोपियों को माननीय अदालत ने पेश करके 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया था। जिसने पुलिस रिमांड के दौरान स्वीकार किया कि उसने चोरी किए गए जेवरात को बेच दिया था और बेचे गए जेवरात के कुछ पैसे उसने खर्च कर दिए और बाकी बचे हुए पैसे 34500 बरामद करवा दिए हंै जिसको आज माननीय अदालत में पेश करके माननीय अदालत के आदेशानुसार जिला कारागार भेज दिया गया है।  

Isha