कुवि प्रशासन व कुंटिया हुए आमने-सामने

1/22/2019 3:31:53 PM

कुरुक्षेत्र (धमीजा): कु.वि. प्रशासन द्वारा कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय गैर-शिक्षक कर्मचारी संघ (कुंटिया) को कार्य दिवस पर आमसभा बुलाने की अनुमति न दिए जाने के बावजूद भी कुंटिया ने सभा की। जिन कर्मियों ने ड्यूटी समय में सभा में शिरकत की, उन कर्मचारियों की हाजिरी रिपोर्ट कुलपति ने मंगवा ली है। वहीं, कु.वि. रजिस्ट्रार डा. नीता खन्ना ने हाजिरी चैक करने के लिए विश्वविद्यालय की परीक्षा शाखा, स्थापना शाखा के अलावा अन्य विभागों का दौरा किया जिससे हड़कम्प-सा मच गया। कई शाखाओं के कर्मचारी ड्यूटी से नदारद मिले, जो कुंटिया की बैठक में भाग लेने के लिए गए हुए थे। कु.वि. प्रशासन ऐसे अनुपस्थित कर्मचारियों की सूची तैयार करने में जुट गया है। 

रजिस्ट्रार का कहना है कि ड्यूटी से अनुपस्थित रहने वाले ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। कुंटिया की ओर से पहले आमसभा बुलाने के लिए नोटिस प्रशासन को भेजा गया था। इस पर के.यू. प्रशासन ने कोर्ट के आदेशों की कापी लगाकर इसी के अनुसार अपनी कार्रवाई करने को कहा था। आमसभा को लेकर प्रशासन के इस तेवर से कर्मचारियों को डर था कि कहीं प्रशासन हाजिरी रिपोर्ट न मांग ले। ऐसा होने पर दोबारा वेतन कर्मचारियों का कट सकता है। 

कुंटिया के प्रधान सुनील कक्कड़ का कहना है कि कुंटिया ने कोई दरकिनार नहीं किया है। लंच टाइम में कुंटिया का शपथ ग्रहण समारोह रखा गया था। प्रशासन बेवजह कर्मचारियों को तंग कर रहा है। प्रशासन के ऐसे तुगलकी आदेशों से कुंटिया डरने वाली नहीं है।

Deepak Paul