पेयजल सप्लाई में लीकेज से कई घरों की दीवारों में आई दरारें

11/22/2017 4:27:56 PM

इस्माईलाबाद (शर्मा):गांव छप्परा में पेयजल सप्लाई में कई दिनों से लीकेज की वजह से एक गली के करीब 7 घरों की दीवारें धंसने के कारण इनमें दरारें आ गई हैं। ग्रामीण अजैब सिंह, फूला राम, माया देवी, महिंद्र सिंह, बलकार सिंह, कर्म सिंह, कृष्ण, हरिकिशन, कुसुम, दीपन, सोम सिंह सांगवान, कमलेश देवी आदि ने बताया कि करीब 2 साल से यह पानी की लीकेज हो रही है। सरपंच को इसके बारे में कई बार शिकायत कर चुके हैं लेकिन आज तक समस्या का समाधान नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि लीकेज के कारण कई मकान की तो गिरने तक की नौबत आ गई है।

ग्रामीण अजैब सिंह ने बताया कि उसके घर की दीवारों में दरारें अधिक बढऩे के कारण उसे भय है कि मकान किसी भी समय गिर सकता है जिसके कारण उसने मकान को ही खाली कर दिया है। ग्रामीणों ने सरकार व प्रशासन से मांग की कि पेयजल सप्लाई को जल्द ठीक करवाया जाए। गांव में सर्वे करवाकर जिन ग्रामीणों के घरों में अधिक नुक्सान है, उन्हें इसके हिसाब से मुआवजा दिया जाए।

गांव की सरपंच का कथन
नेहा ने बताया कि उनके पास पेयजल सप्लाई में लीकेज की शिकायत आई थी। मामले को तुरंत संज्ञान में लेते ही पाइप लाइन को दुरुस्त करवा दिया है। पाइपलाइन अंडरग्राऊंड होने की वजह से पहले लीकेज का पता नहीं चला जिसके कारण कई मकानों की दीवारों में दरारें जरूर आई हैं लेकिन अब पाइपलाइन को सही करवा दिया है। गांव में अब कहीं भी पाइप लाइन में लीकेज नहीं है।