गरीब व असहाय बच्चों को समाजसेवी संस्था ने बांटा जरूरत का सामान

1/16/2019 8:23:09 PM

कुरूक्षेत्र(विनोद): धर्मनगरी कुरुक्षेत्र की प्रमुख समाजसेवी संस्था ने बनाया गरीब तथा असहाय बच्चों के साथ नजदीक का रिश्ता और इसी रिश्ते को लेकर नगर के बाल भवन में ओपन शैल्टर होम के बच्चों को जर्सियां तथा अन्य जरूरत का समान वितरित किया। प्रेरणा संस्था के संस्थापक जयभगवान सिंगला ने कहा कि प्रेरणा संस्था समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर कल्याण की भावना से कार्य करती है और संस्था मानती है कि बच्चे ही देश का भविष्य हैं।

उन्होंने कहा कि अगर बच्चे शिक्षित होंगे तथा साधन सम्पन्न होंगे, बच्चे अगर खुश और खुशहाल रहते हुए, साथ ही बच्चे प्रसन्न तथा स्वस्थ होंगे तो निश्चित तौर पर देश का भविष्य सुरक्षित होगा। सिंगला ने बताया कि इसी भावना के साथ प्रेरणा संस्था के सदस्य एवं पदाधिकारी साल में कई बार बाल भवन में आते हैं और बच्चों को समय समय पर उनकी जरूरत के अनुसार समान वितरित करते हैं।



उन्होंने बताया कि बच्चों को उनकी जरूरत के अनुसार जर्सियां, कपड़े, वर्दियां, जूते, किताबें, कापियां इत्यादि वितरित करते हैं। संस्था की अध्यक्षा रेणु खुंगर ने बताया कि आज बच्चों के साथ निकट का रिश्ता बनाते हुए जर्सियों के साथ रेवड़ी, मूंगफली और भोजन भी वितरित किया गया। इसी अवसर पर मौजूद कुरुक्षेत्र के जिला बाल कल्याण अधिकारी सरबजीत सिंह ने बाल कल्याण परिषद की ओर से आभार व्यक्त करते हुए कहाकि प्रेरणा संस्था के पदाधिकारी तथा सदस्य ओपन शैल्टर होम के बच्चों की समय समय पर जरूरतें पूरी करते हैं।

उल्लेखनीय है कि नगर की प्रेरणा संस्था वृद्धाश्रम तथा बच्चों के लिए शिक्षा के कार्यक्रम भी चला रही है। इस मौके पर संस्थापक जयभगवान सिंगला ने कहाकि उन्हें जरूरतमंद बच्चों की आवश्यकताएं पूर्ण कर बहुत ख़ुशी मिलती है और अपने बचपन की याद आती है। उन्होंने बताया कि इस तरह के कार्यक्रमों से बच्चों के साथ नजदीक का रिश्ता भी कायम होता है।

Shivam