लॉकडाउन की लापरवाही पड़ रही भारी, पुलिस ने घूम रहे लोगों के वाहन किए सीज

3/28/2020 1:41:51 PM

कुरुक्षेत्र : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील पर पूरे देश में लागू लॉकडाऊन के चौथे दिन धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में पुलिस पूरे तेवर में दिखी। अफसरों की सख्ती का भी असर पुलिसकर्मियों पर दिखा। सुबह से ही वाहनों की जांच शुरू हो गई। शहर व गांव के गली, मोहल्ले में घूम रहे लोगों के वाहन सीज किए गए। इस दौरान कई स्थानों पर छापा भी मारा गया। लॉकडाऊन के चौथे दिन शुक्रवार को सुबह से ही पुलिस ने सख्त रवैया अपना लिया था।

लॉकडाऊन के नियमों का लोग पालन नहीं कर रहे थे। घूमने के शौकीन लोगों पर उनकी लापरवाही भारी पड़ी। इस दौरान वाहनों की जांच की गई। जरूरतमंद लोगों को ही आवागमन की इजाजत मिली। इनमें से अधिकतर लोग सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में जाने वाले थे। जिलाधीश धीरेन्द्र खडग़टा व एस.पी. आस्था मोदी ने के कई स्थानों पर निरीक्षण कर स्थिति का जायजा लिया। 

उन्होंने कहा कि प्रत्येक नागरिक को लॉकडाऊन के नियमों की पालना हर हाल में करनी होगी, जो भी व्यक्ति आदेशों की अवहेलना करेगा, उसके खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 188 के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इतना ही नहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोग ज्यादा संख्या में एक जगह पर एकत्रित न हो, इसके लिए टीमें गठित कर उसे लॉकडाऊन के नियमों का पालना हर हाल में करनी होगी। इस दौरान वह पुलिसकर्मियों को हिदायत देते रहे।

लॉकडाऊन नियमों का पालन न होने पर दर्जनों वाहनों को सीज किया गया। इस दौरान गली-मोहल्ले में भी वाहन लेकर निकले लोग बख्शे नहीं गए। जिला की पुलिस ने कई जगहों पर दबिश दी। आमजन को करियाने व सब्जियों को कई गुना महंगे दामों पर खरीदने को मजबूर होना पड़ रहा है। इसके अलावा आवश्यक वस्तुओं को भी महंगे रेटों में बेचा जा रहा है। इसके अलावा सब्जियों के रेटों में बेहताशा वृद्धि दिन प्रतिदिन बढ़ रही है। आमजन ने मांग की है कि प्रशासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए तथा उक्त व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। 

पुलिस ने सड़क पर घूमने वालों की खिंची फोटो
जिला कुरुक्षेत्र में लॉकडाऊन में दैनिक जरूरत के सामान की दुकानें खोलने की अनुमति दी गई ताकि एक -एक करके लोग तय समय पर बाहर निकलकर सामान लेने के बाद फिर घर के अंदर हो जाएं। इसके बावजूद शुक्रवार को 11 बजे के बाद शहर में कई जगह लोग सड़क पर बेवजह घूमते नजर आए। शहर के प्रमुख चौक चौराहों पर तैनात पुलिस ने ऐसे लोगों को पकड़कर कार्रवाई की और फोटो खींची। पुलिस ने लोगों को घर के अंदर करने के लिए बार-बार अपील कर रहे हैं ताकि इस महामारी से लड़ा जा सके। 

Isha