रात को नहीं सुरक्षा का प्रबंध, बैंक शाखा चल रही रामभरोसे

5/22/2019 1:18:54 PM

पपली (सुकरम): कौलापुर स्थित दी कुरुक्षेत्रा केंद्रीय सहकारी बैंक की शाखा में 8.45 लाख रुपए की चोरी को 2 महीने से अधिक समय बीत चुका है लेकिन अभी तक न तो बैंक से चुराई गई राशि का पता चला है और न बैंक में आज तक सी.सी.टी.वी. कैमरे लग पाए हैं। प्रबंधन की ओर से बैंक की सुरक्षा के लिए रात में चौकीदार की व्यवस्था तक नहीं की गई है।  बता दें कि गत 4 मार्च को कौलापुर स्थित बैंक की शाखा से अज्ञात ने सेफ में रखी उक्त राशि उड़ा ली थी। चोरी की वारदात के समय बैंक शाखा में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे बंद थे। 

वारदात के बाद बैंक प्रबंधन ने जल्द ही सी.सी.टी.वी. कैमरे और अन्य सुरक्षा के प्रबंध करने की बात कही थी लेकिन 2 महीने से अधिक अर्सा बीतने के बाद भी बैंक शाखा रामभरोसे चल रही है।  बैंक में सी.सी.टी.वी. कैमरे बंद पड़े हैं। शाखा प्रबंधक मोहन लाल का कहना कि उन्होंने बैंक की पूरी स्थिति के बारे में उच्चाधिकारियों को लिखा हुआ है। बैंक में सुविधाओं की व्यवस्था करवाना उनके अधिकार क्षेत्र का मामला है।

पुलिस आज तक नहीं लगा सकी लुटेरों का सुराग
बैंक शाखा में चोरी की वारदात को 2 महीने से अधिक समय बीतने के बाद भी पुलिस लुटेरों का सुराग नहीं लगा सकी है। यह मामला जिला अपराध पुलिस शाखा-2 को सौंपा था।

मामला रखा जाएगा बोर्ड की बैठक में : नीरज
बैंक का अतिरिक्त तौर पर महाप्रबंधक का कार्य देख रहे दी अम्बाला केंद्रीय सहकारी बैंक के महाप्रबंधक नीरज दलाल ने माना कि अभी तक बैंक शाखा में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे ठीक नहीं हो पाए हैं। जिले की सभी बैंक शाखाओं से सी.सी.टी.वी. कैमरों की रिपोर्ट मांगी है। रिपोर्ट को बैंक प्रबंधन बोर्ड की बैठक में रखने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। लोकसभा चुनाव के चलते आचार संहिता लगी थी इसलिए बैंक प्रबंधन सी.सी.टी.वी. कैमरे लगवाने की दिशा में ठोस कार्रवाई नहीं कर पाया।

Isha