मंत्री जी आए और अंधेरे में कर गए सरस्वती नदी का अवलोकन !

11/26/2015 8:49:37 PM

कुरुक्षेत्र (रणदीप रोड) : सूबे के शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री रामबिलास शर्मा और राजस्थान की जल संसाधान मंत्री किरण माहेश्वरी के साथ वीरवार देर शाम दल बल सहित सरस्वती नदी का अवलोकन करने की औपचारिकता की। इस अवसर पर रामबिलास शर्मा ने कहा कि सरस्वती नदी का निर्मल जल प्रवाह का कार्य शुरू होगा। 

हालाँकि अंधेरा होने के कारण क्या अवलोकन हुआ होगा खुद ब खुद समझा जा सकता है। रामबिलास शर्मा ने कहा कि सरकार का मकसद है नदी के किनारे पर्यटन स्थलों को भी विकसित करना इससे पहले विधायक सुभाष सुधा ने मेहमानों का स्वागत किया और कुरूक्षेत्र में सरस्वती नदी को लेकर हुए कार्योंं की विस्तृत रिपोर्ट उनके समक्ष रखी। दोनों मंत्रियों ने पिपली में सरस्वती नदी के कार्यों का अवलोकन भी किया।

राजस्थान की जल संसाधान मंत्री किरण महेश्वरी ने कहा कि सरस्वती के बहते जल को देखकर वह गदगद हो गईंं। अब तीनों प्रदेशों का प्रयास है कि सभी मिलकर नासा द्वारा लिए चित्र के अनुसार सरस्वती को धरातल पर लाया जाएगा। इतना ही नहीं, तीनों प्रदेश सरकारें रूट मैप आदिबद्री से कुरुक्षेत्र, पिहोवा,राखी गढ़ी, फतेहाबाद से सिरसा होते हुए राजस्थान के हनुमानगढ़,गंगानगर,बीकानेर,जैसलेमेर से गुजरात के कच्छ तक के आधार पर मिलकर प्रयास करेंगे कि सरस्वती परियोजना को समय पर पूरा किया जाए।