दहेज उत्पीड़न के आरोपी पति को पुलिस ने किया काबू

9/24/2020 2:45:14 PM

पिहोवा : गत जून 2019 को दर्ज हुए दहेज उत्पीड़न के मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक आरोपी पीड़िता के पति गौरव निवासी पिहोवा को काबू किया है। पुलिस ने आरोपी गौरव को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। 

जानकारी देते हुए शहरी थानाध्यक्ष जगदीश टामक व केस इंचार्ज महिला सब इंस्पैक्टर परमजीत कौर ने बताया कि पिहोवा निवासी पीड़ित महिला अन्नया ने 20 जून 2019 को पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसकी शादी 31 मार्च 2019 को पिहोवा निवासी गौरव कुमार के साथ हुई थी।

शादी में उसके अभिभावकों ने अपनी हैसियत अनुसार दान दहेज दिया था लेकिन उसके ससुराल पक्ष के लोग उसके द्वारा लाए गए दहेज से खुश नहीं थे और उन्होंने मुझे अगले ही दिन मेरे ससुकाल से मुझे मायके भेज दिया था। इस बारे पंचायत हुई तब उसके ससुराल पक्ष के लोग उसे अपने ससुराल ले गए लेकिन वे फिर से उसे कम दहेज देने के ताने मारते थे तथा उससे मारपीट भी करते थे। उसके बाद उसने तंग आकर अपने पति गौरव, सास गीता व ननद साक्षी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी थी। जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर एक आरोपी गौरव को काबू कर लिया है। उसे न्यायालय़ में पेश किया जहां से उसे न्यायिकक हिरासत में भेज दिया। 

Manisha rana