पुलिस कर्मचारियों से परेशान होम गार्ड के जवान ने की आत्महत्या, जेब से मिला सुसाइड नोट (watch pics)

4/30/2016 12:12:09 PM

कुरुक्षेत्र (रणदीप रॉड): कुरुक्षेत्र के पीपली थाने में ड्यूटी पर तैनात एक होम गार्ड कर्मचारी ने पुलिस कर्मचारियों से परेशान होकर महिला थाना के सामने जहर खाकर सुसाइड कर लिया है। जानकारी के अनुसार होम गार्ड के जवान की जेब से एक पोकट डायरी मिली है। जिसमें एक  ए.एस.आई ,और एक चौंकी इंचार्ज सहित एक  हवलदार व दो अन्य लोगों के नाम लिखे हुए है। जिन पर आरोप लगाया है की उसकी मौत के ये लोग जिम्मेंदार हैं। ये लोग उसे गाली गलोच व उसके साथ मारपीट भी करते थे। 

 

होम गार्ड के जवान की मौत के बाद सभी होम गार्ड एक जुट हो गए है। होम गार्ड के जवानों ने मिडिया के सामने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सभी पुलिस कर्मचारी उनसे ड्यूटी के दौरान गाली गलोच व बतमीजी करते है और जब वे इसकी शिकायत संबंधित चौंकी में करते है तो वहां का चौंकी इंचार्ज भी उल्टा उन्हें ही उल्टा पुल्टा कहता है।

 

होम गार्ड  जवानों ने चेतावनी देते हुए कहां की जब तक पुलिस होम गार्ड के मृतक जवान राहुल उर्फ़ बंटी के हत्यारों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार नहीं करती जब तक वे ड्यूटी पर नहीं जाएंगे। उन्होंने कहां की वे इस मामले में जिला पुलिस अधीक्षक को मिल कर इसकी शिकायत भी देंगें। 

 

पुलिस ने होम गार्ड के मृतक जवान राहुल के हत्यारों के खिलाफ भले ही मामला दर्ज कर जांच करने की बात कहीं हो लेकिन कहीं न कहीं पुलिस भी अपने जवानों को बचाते हुए नजर आ रही है। राहुल की हत्या के आरोप में पुलिस ने एक ए.एस.आई व दो अन्य के खिलाफ मामला दर्ज करने की बात कही है।

 

जबकि मृतक की जेब से मिली डायरी में मृतक के द्वारा तीन पुलिस कर्मियों व दो अन्य लोगो को उसकी मौत का जिम्मेदार लिखा है। मिले सुसाइड नोट में मृतक अपने पीछे एक बेटा व् एक बेटी छोड़ गया है और अपने हिस्से की जमीन उनको देने तथा बेटी को आई.पी.एस बनाने की बात भी कह गया है। अब देखना होगा की कुरुक्षेत्र पुलिस होम गार्ड के जवान को न्याय दिलाने में अपना कितना योग दान देगी या फिर अपने आरोपी पुलिस कर्मचरियो को बचा कर लिपा पोती करने का काम करेगी।