निजी स्कूल के अध्यापक ने छात्र से की मारपीट और गाली-गलौच

11/7/2018 11:42:50 AM

पिहोवा(बंसल): पिहोवा के निजी स्कूल में 9वीं कक्षा में पढ़ रहे आशीष निवासी पिहोवा के साथ अध्यापक ने बुरी तरह मारपीट की। देर रात्रि जब छात्र ने यह बात परिजनों को बताई तो उन्होंने उसके कपड़े उतरवाकर हालत देखी। अध्यापक द्वारा डंडे से पीटने के कारण उसके शरीर के कई अंगों पर नील पड़े थे।

पीड़ित बच्चे के परिजनों ने रात को ही सरकारी अस्पताल में मैडीकल करवाने के पश्चात इसकी शिकायत आज सिटी चौकी व उपमंडल शिक्षा अधिकारी को लिखित में दी। परिजनों ने बताया कि गत दिवस उसका स्कूल में किसी बात को लेकर एक छात्र के साथ झगड़ा हो गया था। तभी स्कूल के अध्यापक ने दूसरे छात्र को छोड़ उनके बेटे को कमरे में ले जाकर उसकी डंडों से पिटाई की और गाली-गलौच किया। किसी अध्यापक ने छात्र को बचाने की जहमत नहीं उठाई। 

घर आने के बाद जब वह दर्द से कराहने लगा तो परिजनों के पूछने पर उसने आपबीती बताई। छात्र अब स्कूल जाने से कतरा रहा है। मामले की गम्भीरता देखते हुए हैड कांस्टेबल सतपाल ने स्कूल पहुंचकर मामले की जानकारी हासिल की। कथित आरोपी अध्यापक किसी कारणवश शहर से बाहर गए हुए थे। 

स्कूल प्रशासन ने पुलिस से समय मांगा है। पुलिस ने बताया कि जैसे ही मामले के तथ्य उनके सामने आएंगे, उसी अनुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उपमंडल शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र गर्ग ने बताया कि लिखित शिकायत आई है। मामले की जांच की जा रही है। दोषी पाए जाने पर उक्त अध्यापक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

Deepak Paul