बरसाती पानी बन रहा जी का जंजाल, धान की फसल डूबी

7/20/2019 11:03:25 AM

इस्माईलाबाद(शर्मा): कस्बे व क्षेत्र में बरसाती पानी लोगों के जी का जंजाल बना हुआ है। कई दिनों से जमा बरसाती पानी से जहां क्षेत्र की धान की सैंकड़ों एकड़ फसल प्रभावित हुई है, वहीं कस्बे की कई कालोनियों में बरसाती पानी जमा होने से महामारी फैलने का खतरा बढ़ गया है। कस्बे की संतनगर कालोनी, गुरु नानक कालोनी, सैनी कालोनी, ठसका रोड व अन्य कई स्थानों पर बरसाती पानी जमा होने से कालोनीवासियों व राहगीरों की परेशानी बढ़ गई है। 

ठसका रोड पर अधिक पानी के कारण सड़क भी कई स्थानों से बह गई है जिससे झांसा से आने वाले राहगीरों को खेड़ी से घूमकर आने पर मजबूर होना पड़ रहा है। 
कस्बे के चारों ओर बरसाती पानी होने से क्षेत्र में मक्खी व मच्छरों की भरमार हो गई है। कई मकानों में दरारें आनी शुरू हो गई हैं। बरसाती पानी किसानों के लिए भी ङ्क्षचता का विषय बना हुआ है। किसान बलदेव शर्मा, राकेश, दीप, राजेश आदि ने बताया कि बरसात का पानी समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है। अभी भी पीछे से पानी भारी मात्रा में आ रहा है। जिस धान को रोपाई हाल ही में की है, उसके पौधे गलने का खतरा बना हुआ है।

एस.डी.एम. पिहोवा का कथन
संजय कुमार ने कहा कि प्रशासन बरसाती पानी को शीघ्र निकालने में लगा हुआ है। बरसाती पानी को लेकर तहसीलदार पिहोवा की ड्यूटी लगाई हुई है। प्रशासन लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए है। जिनके मकान बरसाती पानी से क्षतिग्रस्त हुए हैं, प्रशासन उनकी हरसम्भव मदद करने की कोशिश में लगा हुआ है।

Isha