सेवानिवृत्त अधिकारी जांचेंगे सड़कों के निर्माण में गुणवत्ता

7/13/2018 10:03:16 AM

कुरुक्षेत्र(धमीजा): नगर परिषद हाऊस की बैठक में कई मुद्दों पर पार्षदों ने चर्चा की। पार्षदों ने कहा कि शहर में आवारा पशुओं की भरमार है। हालांकि आवारा कुत्तों को पकडऩे के लिए टैंडर भी लगाया था लेकिन अभी तक इस पर कार्रवाई नहीं हुई। पार्षद नितिन लाली ने कहा कि लंगूर सड़कों पर छोड़े जाएं जिससे सारे बंदर स्वयं ही भाग जाएंगे। वार्डों में बैंच न लगने का भी मुद्दा उठाया गया। लाली ने कहा कि जो पार्षद नहीं हैं, उनके वार्ड में आनन-फानन में बैंच लगा दिए तो विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि नगर परिषद की ओर से बैंच नहीं लगाए गए हैं।

सम्भवता निजी कोष से बैंच बनवाकर लगाए हों। विधायक ने कहा कि आवारा पशुओं को पकडऩे के लिए टैंडर जारी कर दिया है। पार्षद अमित गर्ग शैंकी ने सैक्टर-7 के पार्कों की सफाई व झूले लगाने का मुद्दा उठाया। पार्षद नरेंद्र वर्मा ने कहा कि निर्माणाधीन लम्बित सड़कों को जल्द पूरा करवाया जाए। पार्षद बलबीर सिंह ने झांसा रोड पर बनाई जा रही सड़क के लिए धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया। बैठक में कहा गया कि हुडा के सभी सैक्टर्स की सड़कों का निर्माण 6 माह में कर दिया जाएगा। इसके लिए पार्षद अपने वार्ड की सड़कों की सूची नगर परिषद को सौंपेंगे और इस सूची के आधार पर सड़कें बनाई जाएंगी। सड़कों के निर्माण कार्यों की गुणवत्ता जांचने के लिए थर्ड पार्टी द्वारा निरीक्षण किया जाएगा। 

इसमें सेवानिवृत्त तकनीकी अधिकारियों को शामिल किया है। इस मौके पर न.प. ई.ओ. बी.एन. भारती भी उपस्थित थे। बैठक में नगर परिषद अध्यक्षा उमा सुधा, पार्षद मङ्क्षनद्र ङ्क्षछदा, मुकंद लाल सुधा, विशाल शर्मा, संदीप टेका, सुदेश चौधरी, नितिन भारद्वाज लाली, लक्ष्मीकांत शर्मा, कृष्ण कुमार गुप्ता, सविता गर्ग, राधेश्याम वधवा, दीपक सिडाना, हरदीप संजू, गीता रानी, नीलम राणा, दरबारा सिंह, जोङ्क्षगद्र सिंह, प्रदीप सैनी व विजय शर्मा पार्षद शामिल थे।

बिना तथ्य झूठी बयानबाजी करने वालों पर होगा मुकद्दमा दर्ज
बैठक में विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि जो व्यक्ति बिना तथ्यों के बयानबाजी करता है, उसके खिलाफ अदालत में याचिका दायर की जाएगी। इसके लिए मीटिंग में प्रस्ताव पारित कर अकाऊंट आफिसर को प्रभारी नियुक्त किया। न.प. अध्यक्षा उमा सुधा से महिला पार्षदों ने की चर्चा बैठक शुरू होने से पहले महिला पार्षदों ने नगर परिषद की अध्यक्षा उमा सुधा से कई मुद्दों पर चर्चा की। पार्षद मङ्क्षनद्र के शपथ ग्रहण के बाद जलपान का आयोजन किया था। इसमें शिरकत करते हुए ही उक्त ने विकास कार्यों और प्रस्तावित मुद्दों को लेकर चर्चा की।

बैठक में महिला पार्षदों के साथ पति हुए शामिल
हाऊस की बैठक में कई महिला पार्षदों के पति भी शामिल हुए और उन्होंने सुझाव भी रखे। मीटिंग हाल में विधायक के पुत्र साहिल सुधा बैठक की कार्रवाई तथा पार्षदों द्वारा रखे जा रहे सुझावों को डायरी में नोट करते दिखे और बाद में विधायक से चर्चा की।
 
 

Rakhi Yadav