एस.पी. की मुहिम लाई रंग, नशे के खिलाफ बना माहौल

7/15/2018 6:25:04 PM

ऐलनाबाद(भार्गव): पुलिस अधीक्षक हामिद अख्तर ने सिरसा में कार्यभार संभालते ही जिला भर में समाजसेवा के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों से सम्पर्क बनाकर नशे पर प्रहार करते हुए जिले को नशा से मुक्त करने की मुहिम छेड़ दी और पुलिस को नशे के अवैध रूप से काम करने वालों के खिलाफ सक्रिय कर दिया। 

परिणामस्वरूप भारी मात्रा में नशीले पदार्थ ड्रग्स व अवैध शराब पकड़ी जाने लगी। नशे का अवैध धन्धा करने वाले लोगों को जेल में पहुंचाया जाने लगा और वर्तमान में जिले भर के लोग एस.पी. की नशा विरोधी मुहिम में उनका साथ देते नजर आ रहे हैं।

हमारे प्रयासों ने सकारात्मक असर दिखाना शुरू किया : एस.पी.
जिला पुलिस अधीक्षक हामिद अख्तर का कहना है कि आज सिरसा क्षेत्र में चिट्टा व ड्रग्स का प्रकोप बहुत अधिक मात्रा में बढ़ गया है और किशोर व युवा इसके शिकार हो रहे हैं जिससे उनकी जान जा रही है और परिवार उजड़ रहे हैं। मेरी प्राथमिकता पूरे सिरसा जिला से नशा को समाप्त कर ऐसे किशोरों व युवाओं का जीवन बचाना है जो नशे की वजह से बर्बाद हो रहे हैं। 


नशा पूरे के पूरे परिवारों को उजाड़ रहा है उनको भी बचाना है। यह तभी सम्भव हो पाएगा जब समाज का हर वर्ग नशे के खिलाफ खड़ा होकर पुलिस प्रशासन का साथ देगा। उन्होंने कहा कि नशा के खिलाफ हमारे प्रयासों ने सकारात्मक असर भी दिखाना शुरू कर दिया है और ऐसे लोग हम से सम्पर्क कर रहे हैं जो किसी कारण से नशे के आदी हो गए थे और अब नशे को छोड़कर इस नरक से बाहर निकलना चाहते हैं।
 

Deepak Paul