कोरोना वायरस को लेकर लिया था सैम्पल, फेफड़ों में पस जमने से हुई मौत

4/3/2020 1:52:45 PM

कुरुक्षेत्र : जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने कहा कि एल.एन.जे.पी. अस्पताल में 1 अप्रैल की रात्रि एक संदिग्ध मरीज का सैम्पल कोविड-19 की जांच के लिए भेजा गया था। इस संदिग्ध मरीज की कोरोना वायरस से सम्बन्धित रिपोर्ट नैगेटिव आई है। इस प्रकार इस जिले से 13 सैम्पल लिए गए थे और सभी 13 सैम्पल में कोरोना वायरस की रिपोर्ट नैगेटिव आई है।

सिविल सर्जन ने कहा कि एल.एन.जे.पी. अस्पताल में 1 अप्रैल रात्रि एक संदिग्ध मरीज को दाखिल करवाया गया था जिसकी 2 अप्रैल को सुबह मृत्यु हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने सावधानी बरतते हुए इस संदिग्ध मरीज का सैम्पल कोरोना वायरस के लिए लिया और जिसकी रिपोर्ट नैगेटिव आई है। यह मरीज टी.बी. व सांस की बीमारी से ग्रस्त था। मरीज के फेफड़ों में बहुत अधिक मात्रा में पस भी थी।

सी.एम.ओ. ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस का कोई भी पॉजीटिव केस नहीं है। जिले में दिसम्बर माह से लेकर अब तक 2298 लोग विदेशों से आए हैं। इनमें से 2169 लोगों को स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में रखा गया है। इसमें से 1161 लोग वह है जो पिछले 28 दिन पहले ही भारत में आए हैं और 1008 लोगों को घर में ही स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में रखा गया है।  

Isha