7 साल पुराने झगड़े के मामले में मौजूदा सरपंच के पति, 1 पुलिसकर्मी सहित 7 लोगों को कैद

10/16/2017 5:10:55 PM

बाबैन (सोहन): गांव सुनारियों में करीब 7 साल पुराने आपसी झगड़े में जिला अदालत ने दोषियों की दोबारा अपील पर फिर से मौजूदा सरपंच के पति नरेन्द्र कुमार पुत्र जगजीत सिंह, पुलिसकर्मी गुलाब सिंह पुत्र कर्ण सिंह सहित धर्मबीर पुत्र मामचन्द, बरखा राम पुत्र साधु राम, ओमप्रकाश पुत्र साधु राम, कर्ण सिंह पुत्र रणबीर सिंह व जयभगवान पुत्र कुडा राम वासी सुनारियों को डेढ़ साल कैद की सजा सुनाई।

जानकारी के अनुसार सन 2010 में गांव सुनारियों में पंचायती जमीन की बोली को लेकर उपरोक्त व्यक्तियों का गांव के ही चरण सिंह पुत्र बचन सिंह, लछमन सिंह पुत्र गुरनाम सिंह व कर्ण सिंह तथा अन्य ग्रामीणों के साथ झगड़ा हो गया था जिसमें चरण सिंह वगैरहा को काफी चोटें आई थी। पुलिस ने चरण सिंह आदि की शिकायत पर उपरोक्त व्यक्तियों के खिलाफ भा.दं.सं. की धारा 147, 323 व 149 के तहत मामला दर्ज किया था। मामले में दोनों पक्षों की सुनवाई करते हुए अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश जिला कुरुक्षेत्र की अदालत ने उपरोक्त व्यक्तियों को दोषी मानते हुए धारा 147 के तहत 6 महीने की सजा व 1,000 रुपए जुर्माना व धारा 323 व 149 के तहत एक साल की सजा व 1,000 रुपए जुर्माना किया है।

पीड़ित चरण सिंह ने अदालत के फैसले का सम्मान करते हुए बताया कि वे पिछले करीब 7 साल से न्याय के लिए अदालत में आते रहे और पहले इस मामला में माननीय न्यायाधीशा गीतांजलि गोयल ने सजा सुनाई थी लेकिन आरोपियों ने न्यायालय में कोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए दोबारा अपील की थी परन्तु अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश जिला कुरुक्षेत्र की अदालत ने दोबारा फिर सभी आरोपियों को उचित सजा देकर लोगों में न्यायालय के प्रति भरोसे को बरकरार रखा है।