निकिता को न्याय दिलाने को लेकर सामाजिक संगठनों ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Saturday, Oct 31, 2020 - 09:27 AM (IST)

कलायत: बल्लभगढ़ में छात्रा निकिता तोमर को सरेआम गोली मारने वाले आरोपियों को फांसी की सजा दिलवाने को लेकर कलायत क्षेत्र की 36 बिरादरी के लोगों व युवाओं ने संघर्ष का निर्णय लिया है। निकिता हत्याकांड की घटना को लेकर शुक्रवार को विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों ने कलायत तहसीलदार को एस.डी.एम. के मार्फत प्रदेश मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। संगठनों ने कलायत स्थित वीर महाराणा प्रताप चौक से शांति पूर्वक प्रदर्शन करते हुए परिजनों की आवाज विभिन्न समाज सेवी संगठनों ने बुलंद की। 

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा प्रांतीय प्रधान सङ्क्षलद्र प्रताप राणा व क्षत्रिय राजपूत सभा मुढाढ 360 कलायत के संस्थापक कुंवर रवींद्र सूर्यवंशी की अगुवाई में युवाओं ने महाराणा प्रताप चौक से आरोपियों को सख्त सजा दिलाने की मांग करते हुए उपमंडल कार्यालय तक रोष प्रदर्शन किया।  सङ्क्षलद्र प्रताप राणा ने प्रदेश सरकार से मांग की कि हत्यारों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में केस चलाकर उन्हें तुरंत फांसी की सजा दी जाए, निकिता के परिवार को सुरक्षा उपलब्ध करवाई जाए तथा आॢथक हालत को देखते हुए उचित मुआवजा दिया जाए।  सूर्यवंशी ने कहा कि बल्लभगढ़ की बेटी निकिता के गुनाहगारों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए ताकि अपराध करने वालों को कानून व सरकार का भय हो। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार तो कर लिया है परंतु जब तक ऐसे अपराधियों को फांसी की सजा नहीं होगी तब तक अपराधियों में कानून का डर नहीं होगा। 

केंद्र एवं राज्य सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा और उत्थान के लिए अनगिनत योजनाएं क्रियान्वित की हैं। इससे महिलाएं पढ़-लिखकर आगे बढ़ रही हैं। जिस प्रकार छात्रा निकिता की सरेआम हत्या हुई उससे देशभर में दोषियों के खिलाफ रोष है। इस दौरान मयंक राणा, धावक राघव राणा, बिल्लू शर्मा, ललीत धीमान, अग्रवाल सभा कलायत के प्रधान राजेंद्र गर्ग, प्रशांत शर्मा, राजेश जैष्ट, पालिका उपप्रधान उपप्रधान प्रतिनिधि ललित धीमान, पार्षद धीमान राजीव राजपूत, कमल ठाकुर, विकास, अजय प्रताप, संदीप, अमर, अभिषेक, अनिल कुमार, सूरज, शुभम व अन्य युवा और गण्यमान्य लोग शामिल रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static