समस्या को लेकर कुलसचिव से मिले छात्र संगठन

8/22/2019 1:14:50 PM

कुरुक्षेत्र: विश्वविद्यालय में नया सत्र शुरू होते ही छात्रों को हो रही समस्याओं को लेकर छात्र संगठन सोपू की इकाई विश्वविद्यालय की कुलसचिव से मिली और ज्ञापन सौंपा। छात्र नेता सुमित छौक्कर व अमित अमीन ने बताया कि इस सत्र में विश्वविद्यालय की तरफ से एम.फिल. पर रोक गलत है। विश्वविद्यालय में शोध सबसे जरूरी है। उन्होंने मांग कि इसको हटाया जाए। हर साल विश्वविद्यालय फीस की बढ़ौतरी करता है लेकिन इस बार बढ़ी फीसों का प्रतिशत बहुत ज्यादा था।

इस पर रोक लगाने के लिए मांग की है। हर दिन बाहर कालेजों से आने वाले बच्चे मिलते हैं जो दाखिले के लिए विश्वविद्यालय कुलपति से आज्ञा लेने के लिए आते हैं। किसी कारणवश वह समय पर एडमिशन नहीं ले पाए। विश्वविद्यालय उन्हें मौका दे ताकि वे दाखिला लेकर पढ़ाई कर सकें। छात्र नेता अंकित कुंडू व गुरप्रीत गोपी ने बताया कि विश्वविद्यालय ने पूर्ण मूल्यांकन के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू की जिसकी सभी को सूचना नहीं थी।

इस कारण बहुत बच्चे इसका लाभ नहीं उठा पाएंगे। दोबारा से तारीख दें ताकि जो रह गए, वे इसका लाभ उठा सकें। इस मौके पर ज्वाइंट सैक्रेटरी प्रियंका सहरावत, अंकित गुर्जर, उमेद सिंह, सुमित कौशिक, तेजिंदर सिंह, अमन यादव, सागर, विशाल, अंकुश, सचिन, नेविल, सुधांशु इत्यादि मौजूद थे।

Isha