19 छात्रों के निकाष्सन के विरोध में भड़के छात्र

3/26/2019 11:07:29 AM

कुरुक्षेत्र (धमीजा): कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में आज 19 छात्रों के निष्कासन के विरोध में आज संयुक्त छात्र संघर्ष समिति ने 19 विद्याॢथयों के निकाष्सन किए जाने के विरोध में विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन के दौरान कुलसचिव ने छात्र संघर्ष समिति के प्रतिनिधि मंडल से बात की। छात्र संघर्ष समिति के संयोजक विनोद गिल ने बताया कि प्रशासन ने विद्याॢथयों के निष्कासन पर पुन: विचार करने का आश्वासन दिया। गिल ने कहा कि विद्याॢथयों को निष्कासन किए जाने पर विद्याॢथयों में रोष है और निष्काषित हुए विद्याॢथयों के अंदर मानसिक दवाब है। इसी दवाब के चलते कोई विद्यार्थी आत्महत्या जैसी बड़ी घटना को अंजाम ना दे दे। 
क्या था मामला 
 विगत दिवस कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय केछात्र-छात्राएं अपनी मांगों को लेकर कुलपति कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर कुलपति से मिलने के लिए अड़े हुए थे। उस समय कुलपति ने छात्र प्रतिनिधियों से मिलने से मना कर दिया था और छात्रों पर लाठीचार्ज व गिरफ्तारियों जैसे दमनकारी हथकंडे अपनाए गए थे। बाद में बातचीत में कुछ समस्याओं का समाधान करने व विश्वविद्यालय प्रशासन केआश्वासन के बाद आंदोलन समाप्त हो गया था परंतु अब अचानक छात्रों के निष्कासन के आदेश विश्वविद्यालय प्रशासन ने जारी कर दिए। 

छात्र प्रतिनिधिमंडल पुन: मिलेगा 
प्रशासनिक अधिकारियों से 
संयुक्त छात्र संघर्ष समिति के सदस्य संजीव सिहाग, राकेश कैन्दल, मंजू जाखड़, गुरचरण, नवीन सिहाग, अनिल कुमार, दिनेश, विक्रम सिंह, दीपेन्द्र बराड़, सिमरन जीत, बिरेन्द्र बी.डी. आर., उदेय चौधरी, रितु, सुमन, ऋतु ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन समय रहते हुए छात्र-छात्रों के पक्ष फैसला ले। संयुक्त छात्र संघर्ष समिति ने कुलपति से मांग की है कि वह हठधर्मी और शत्रुतापूर्ण रुख छोड़कर विश्वविद्यालय के माहौल और छात्रों के व्यापक हित में प्रशासन के फैसले पर पुनॢवचार करें। 27 मार्च को पुन: विद्यार्थी प्रशासनिक अधिकारियों से मुलाकात करेंगे।

kamal