टाटा ऐस में सामान चुराने वाले चोर गिरोह का भंडाफोड़

10/11/2015 1:10:23 AM

कुरुक्षेत्र (धमीजा): जिला पुलिस अपराध शाखा ने चोर गिरोह का पर्दाफाश कर 3 सदस्यों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से लगभग 6 लाख रुपए की चोरीशुदा जनसम्पत्ति बरामद की है। तीनों आरोपियों को 1 दिन के रिमांड के बाद न्यायालय ने जेल भेज दिया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि कुछ महीनों में दुकानों से लाखों रुपए का सामान व पैसे चोरी होने के कारण अपराध शाखा इंचार्ज की देखरेख में टीमें गठित की गईं। मामलों में अपराध शाखा प्रभारी दीपेंद्र सिंह के नेतृत्व में उपनिरीक्षक सुभाष चंद, सहायक उपनिरीक्षक पवन कुमार, हवलदार सतीश कुमार की टीम ने जांच के दौरान 3 आरोपियों साहिब सिंह व हरविंद्र सिंह उर्फ राजू व गुरदेव सिंह निवासी जिला कुरुक्षेत्र को गिरफ्तार किया। 
 
पूछताछ पर आरोपियों ने माना कि वह दुकानों से सामान चोरी करने का धंधा करते हैं और दुकानों से सामान चोरी करके टाटा ऐस में लोड करके ले जाते हैं। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि 27 मार्च को 100 फुटा रोड नजदीक बी.आर. चौक से पैस्टीसाइड्ïस की दुकान से दवाइयां व पैसे चोरी किए हंै जोकि थाना शहर थानेसर में सुखबीर सिंह निवासी जिला कुरुक्षेत्र की शिकायत पर मामला दर्ज है। आरोपियों ने माना कि उन्होंने लोहार माजरा से पैस्टीसाइड्ïस की दुकान से दवाइयां व पैसे चारे किए हैं जोकि राजपाल निवासी खिजरपुरा की शिकायत पर थाना सदर थानेसर में 9 जुलाई को मामला दर्ज है। 
 
आरोपियों ने माना कि उन्होंने बगथला से करियाने की दुकान से चीनी, चावल, कैश व अन्य सामान चोरी किया था जोकि थाना के.यू.के. में राजेश कुमार लुखी की शिकायत पर मामला दर्ज है। आरोपियों के कब्जे से चोरीशुदा सामान पैस्टीसाइड्ïस दवाइयां, करियाने का सामान व 1.75 लाख रुपए बरामद करके लगभग 6 लाख रुपए की जनसम्पत्ति बरामद की व वारदात में प्रयोग किया जाने वाला टैम्पो भी बरामद किया। आरोपियों ने माना कि उन्होंने जिला करनाल में निसिंग व चढ़ाव मोड़ पर भी 2 दुकानों से लाखों रुपए का सामान चोरी किया है। तीनों आरोपी आपस में रिश्तेदार हैं और गुरदेव सिंह दोनों हरविंद्र सिंह व साहिब सिंह का जीजा है।