चूरापोस्त से भरे कैंटर का मामला: न्यायालय में पेश दोनों आरोपियों को रिमांड पर भेजा

4/10/2020 1:19:10 PM

पिहोवा : गत देर रात्रि एंटी नारकोटिक सैल कुरुक्षेत्र की टीम द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर कुरुक्षेत्र रोड पर बने नए बाईपास के समीप पकड़े गए एक कैंटर से पुलिस को 447 कि.ग्रा. चूरापोस्त व एक किलो 500 ग्राम अफीम भी बरामद हुई थी।  आज पुलिस ने दोनों आरोपी बलबीर सिंह उर्फ बीरा निवासी गांव नैंसी व उसका क्लीनर हरजिंद्र सिंह निवासी पीलीभीत (उत्तर प्रदेश) को आज न्यायालय में पेश कर उन्हें पुलिस रिमांड पर लिया है। 

जानकारी देते हुए केस के दूसरे इंचार्ज ए.एस.आई. नीरज कुमार ने बताया कि गत दिवस एंटी नारकोटिक सैल के सब-इंस्पैक्टर अश्वनी कुमार ने अपनी टीम के सदस्यों हैड कांस्टेबल हरप्रीत, आजाद, सुरेंद्र कुमार, सिपाही सतीश, जगदीप व चालक विक्रम सिंह के साथ गुप्त सूचना के आधार पर नाकाबंदी कर नए बाईपास पर कैंटर सवार 2 लोगों को 447 किलोग्राम चूरापोस्त सहित काबू कर लिया था।

ए.एस.आई. ने बताया कि रिमांड के दौरान दोनों आरोपियों से गहनता से पूछताछ में यह पता लगाया जाएगा कि आरोपी चूरापोस्त की इतनी बड़ी खेप को कहां से खरीदकर लेकर आए थे और कहां लेकर जा रहे थे। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपी लोगों ने अपने कैंटर पर भी जाली नंबर प्लेट लगाई हुई थी। 

एक पोटली में बंधी मिली डेढ़ किलो अफीम
केस इंचार्ज नीरज कुमार ने बताया कि तलाशी के दौरान पुलिस को कैंटर से जहां 447 किलोग्राम चूरा पोस्त बरामद हुआ था, वहीं कपड़े की एक पोटली में अलग से छुपाई गई एक किलो 500 ग्राम अफीम भी बरामद हुई, बाजार में जिसकी कीमत लाखों रुपए बताई जा रही है।

Isha