आर्थिक तंगी से जूझ रही कांग्रेस अब फंड जुटाने को मुहिम छेड़ेगी

10/9/2018 2:39:25 PM

चंडीगढ़(बंसल): आर्थिक तंगी से जूझ रही हरियाणा कांग्रेस अब फंड जुटाने के लिए मुहिम छेड़ेगी, जिसमें कार्यकर्ताओं से कूपन के माध्यम से सहयोग राशि ली जाएगी। यहां बता दें कि कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय द्वारा पार्टी सांसदों, विधायकों, पूर्व सांसदों तथा विधायकों को कई बार पत्र जारी करके निर्धारित फंड जमा करवाने का आग्रह किया गया लेकिन शायद ही किसी ने जमा करवाया हो। सांसदों तथा विधायकों को एक माह का वेतन तथा पूर्व सांसदों तथा विधायकों को एक माह की पैंशन पार्टी फंड के तौर जमा करवानी होती है। 

चुनावों को नजदीक देख अब कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर की चिंताएं फंड के लिए बढ़ गई हैं। ऐसे में उन्होंने नया रास्ता निकालते हुए कूपन के माध्यम से फंड जुटाने की योजना बनाई है। पार्टी फंड के लिए 50, 100, 500 तथा 1000 रुपए के कूपन कार्यकर्ताओं को दिए जाएंगे। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने आज पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि 9 से 19 अक्तूबर तक हरियाणा में बूथस्तर पर अभियान चलाया जाएगा। 

पार्टी ने प्रदेश में 17 लाख 70 हजार सहयोगी बनाने का लक्ष्य रखा है। तंवर मंगलवार को पंचकूला से इस अभियान की शुरूआत करेंगे। तंवर ने इनैलो रैली को लेकर कहा कि इनैलो भाजपा की बी टीम के तौर पर काम कर रही है। पुलिस लोगों को रैली स्थल तक पहुंचाने का काम कर रही थी। तंवर ने सरकार और चुनाव आयोग से सवाल किया कि आखिर जींद का उपचुनाव क्यों घोषित नहीं किया गया। तंवर ने कहा कि कांग्रेस इस मामले में केंद्रीय चुनाव आयोग से मिलेगी।

Rakhi Yadav