बारिश ने बाजार व सड़कें पानी से की लबालब, जाम लगे

7/15/2019 12:19:31 PM

शाहाबाद मारकंडा (अरुण, मदन): 2 दिन से हो रही बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दिलवाई है। कई बाजार पानी से लबालब हो गए हैं। आर्य कन्या महाविद्यालय, लाडवा चौक, रेलवे रोड, सिविल अस्पताल आदि स्थानों पर पानी जमा हो गया, जिस कारण लोगों को वहां से गुजरने में परेशानी का सामना करना पड़ा। कई दोपहिया वाहन पानी के कारण बंद हो गए। रेलवे रोड पर पानी के कारण दुकानदारों को परेशानी हुई। सिविल अस्पताल के प्रवेश द्वार के पास पानी जमा हो गया। वहां आने-जाने वाले रोगियों को पानी से निकलना पड़ा। वहां मौजूद अमनदीप कौर, बिमला देवी, राविन्द्र कौर आदि ने कहा कि गंदे पानी से निकलने के कारण बीमारी फैलने और गिरकर चोटिल होने का भय है।

अस्पताल प्रशासन को इस समस्या से जल्द निजात दिलवानी चाहिए। बारिश से मारकंडा नदी में उफान आ गया। इसे देखने के लिए लोग नदी के मुहाने पर पहुंचे। नदी के साथ लगते खेत भी जलमग्न हो गए। नदी में पानी की मात्रा करीब 4,000 क्यूसिक आंकी गई है। बारिश के कारण कई जगह वृक्ष और बिजली के खम्भे गिर गए। इस कारण यातायात बाधित हो गया और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बराड़ा रोड पर लगे जाम में वाहन फंस गए जिसे खुलवाने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। घंटों बाद जाम खुल पाया। 

वाहनों को अनाज मंडी के माध्यम से भी भेजना पड़ा। डेहा कालोनी में बिजली का खम्भा तारों के साथ झोंपड़ी पर जा गिरा। सौभाग्यवश उस समय बिजली गुल थी। झोंपड़ी में रहने वाली कलावती ने बताया कि जिस समय हादसा हुआ, उस समय पूरा परिवार झोंपड़ी में था लेकिन किसी को चोट नहीं आई है। सड़क पर अनेक जगह वृक्ष गिरे। प्रताप मंडी गेट के बाहर आर्य कन्या महाविद्यालय रोड, आर्य गल्र्ज स्कूल रोड व हरमिलापी कृष्णा मंदिर धर्मशाला रोड सहित नगर के अनेक मार्गों पर बरसाती पानी जमा होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। लोगों ने प्रशासन से बरसाती पानी की निकासी के उचित प्रबंध करने की मांग की।

इस्माईलाबाद (शर्मा): इस्माईलाबाद कस्बे व क्षेत्र में बारिश होने व सारा दिन बादल चाल रहने से मौसम सुहावना बना रहा। रविवार को क्षेत्र में करीब 35 एम.एम. बारिश दर्ज की गई। किसान बलदेव शर्मा जलबेहड़ा, अनिल शर्मा, सौरव, अश्वनी सैनी आदि ने बताया कि मौसम ठंडा व बारिश होने से धान को फायदा होगा। धान का पौधा फुटाव अधिक करेगा। पशुओं के चारे व सब्जियों में भी फायदा होने का अनुमान है। जगह-जगह बरसाती पानी जमा होने से जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा।

Edited By

Naveen Dalal