आज मैराथन देगी शहरवासियों को योग का संदेश

6/20/2019 11:36:56 AM

कुरुक्षेत्र(धमीजा): अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर मैराथन शहरवासियों को योग करने का संदेश देगी। मैराथन 20 जून को सुबह 8 बजे अग्रसैन पब्लिक स्कूल से शुरू होकर स्कूल प्रांगण पर ही सम्पन्न होगी। 20 जून को मैराथन से पहले सुबह 7 से 7.45 बजे तक 5वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर पायलट रिहर्सल की जाएगी और लोग मैराथन में प्रोटोकॉल योगा का अभ्यास करेंगे। डी.सी. ने सभी विभागों के अधिकारियों से मैराथन और योग दिवस पर भाग लेने वाले कर्मचारियों, अधिकारियों तथा खिलाडिय़ों का डाटा एकत्रित किया है।

पतंजलि योगपीठ की तरफ से भी दर्जनभर लोग भाग लेंगे। लघु सचिवालय के सभागार में 5वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों को लेकर डी.सी. एस.एस. फुलिया ने अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि मैराथन में शिक्षा और खेलकूद विभाग की तरफ से खिलाड़ी, शिक्षक तथा विद्यार्थी भाग लेने जा रहे हैं। सुरक्षा व्यवस्था, पीने के पानी, रिफ्रैशमैंट आदि व्यवस्थाओं में कमी नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पार्किंग के लिए हनुमान मंदिर के आसपास का क्षेत्र, हुडा मार्किट 13 के तीनों पार्किंग स्थल प्रयोग किए जाएंगे। सभी अपने वाहनों को पार्किंग स्थलों पर ही खड़ा करना सुनिश्चित करें।

21 जून को सुबह 6 बजे सभी विभागों के आलाधिकारी अग्रसैन स्कूल के प्रांगण में पहुंचना सुनिश्चित करें, ताकि 7 बजे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का शुभारम्भ किया जा सके। कार्यक्रम के मुख्यातिथि विधायक सुभाष सुधा होंगे। ए.डी.सी. पार्थ गुप्ता ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों को लेकर रिपोर्ट प्रस्तुत की और कहा कि इसके लिए कमेटियों का गठन कर दिया है। एस.डी.एम. अश्विनी मलिक और जिला आयुष अधिकारी सुदेश जाटियान ने भी विचार व्यक्त किए।

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के जिम्नेजियम हॉल में योग करेंगे साधक
कुरुक्षेत्र (धमीजा): कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर साधक योग करेंगे। न्यू जिम्नेजियम हॉल में होने वाले इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के कुलपति डा. कैलाश चन्द्र शर्मा व कुलसचिव डा. नीता खन्ना सहित सभी अधिकारी, कर्मचारी एवं विद्यार्थी भाग लेंगे। न्यू जिम्नेजियम हॉल में प्रात: 6.30 से 8 बजे के बीच यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के खेल निदेशक डा. डी.एस. काला ने बताया कि कुलपति के दिशा-निर्देशानुसार अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के लिए तैयारियों की जा रही हैं तथा सभी विभागाध्यक्षों, निदेशकों, अधिकारियों, कर्मचारियों व विद्यार्थियों से भाग लेने की अपील की है।

Pooja Saini