ट्रक चालक की मौत का मामला : परिजनों ने की हत्यारोपी को गिरफ्तार करने की मांग

2/28/2020 2:15:27 PM

पिहोवा (बंसल) : गत 23 फरवरी की सायं गांव दीवाना निवासी एक ट्रक चालक की मौत के बाद ट्रक मालिक शव को गांव की सड़क की किनारे छोड़कर फरार हो गया था। बार-बार मृतक के परिजनों द्वारा ट्रक मालिक पर हत्या का आरोप लगाने के बावजूद उस समय पुलिस ने उचित कार्रवाई न करते हुए मृतक के भाई के बयान पर इत्तेफाकिया रिपोर्ट दर्ज कर उसका पोस्टमार्टम करवाकर शव को परिजनों को सौंप दिया था।

जिससे मृतक के परिजन व ग्रामीण इंसाफ के लिए पुलिस अधीक्षक के समक्ष पेश हुए और आप बीती उन्हें सुनाई। जिस पर पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी के आदेश पर बीती देर रात्रि ट्रक मालिक नरेंद्र सिंह निवासी गांव गुमथलागढू हाल वार्ड 15 पिहोवा निवासी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस में दर्ज शिकायत में गांव दीवाना निवासी दर्शन सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि 23 फरवरी की सायं उसके भाई सुभाष की मौत के बारे में उसके पड़ोसी से सूचना मिली थी कि उसके भाई सुभाष को ट्रक वाला मारकर सड़क किनारे फैंक कर चला गया है।

तब वह पड़ोसी अनिल के साथ आगामी कार्रवाई के लिए 24 फरवरी को सुबह सुभाष की मौत के बारे में कराह साहिब चौकी में गए और बयान दर्ज करवाए थे। उन्होंने बताया कि पुलिस ने बयान जानबूझकर उलट-फेर कर बदल दिए और अनिल कुमार के हस्ताक्षर करवाकर मेरे भाई का पोस्टमार्टम करवा दिया था। दर्शन सिंह ने तथाकथित आरोप लगाते हुए कहा कि कराह साहिब चौकी इंचार्ज व एक अन्य कर्मचारी ने आरोपी पक्ष से मिलीभगत कर उसके बयानों को बदलकर नरेंद्र सिंह के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने की बजाय केवल मात्र डी.डी.आर. लिखकर पोस्टमार्टम करवा दिया।

उन्होंने बताया कि सुभाष की जेब से नकदी से भरा पर्स व मोबाइल भी गायब था। 25 फरवरी को ट्रक मालिक मेरे मृतक भाई सुभाष का फोन गांव में दे गया था। पीड़ित परिवार व ग्रामीणों ने पुलिस से गुहार लगाते हुए कहा कि जल्द से जल्द उसके भाई के हत्यारे को गिरफ्तार किया जाए। मृतक सुभाष चंद के भाई भूपसिंह ने बताया कि मृतक के परिवार की आॢथक स्थिति ठीक नहीं है। ट्रक ड्राइवरी करके ही वह अपने बच्चों व परिवार का पालन-पोषण करता था। मृतक अपने पीछे 15 साल की लड़की व 13 साल का लड़का छोड़ गया है।

Isha