डिलीवरी के बाद महिला की मौत ,परिवार वालों ने डॉक्टरों पर लगाया लापरवाही का आरोप

9/10/2019 2:27:28 PM

पिहोवा (बंसल): शहर के एक निजी अस्पताल में डिलीवरी के दौरान एक महिला की मौत हो गई है। परिजनों ने डाक्टर के खिलाफ कार्रवाई करने की लिखित शिकायत सिटी चौकी में दी है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पोस्टमार्टम करवाने के पश्चात उसे परिजनों के हवाले कर दिया है।

पुलिस में दी शिकायत में वार्ड-11 निवासी मृतका पूनम रानी के पति मुकेश कुमार ने कहा कि वह अपनी पत्नी पूनम रानी को डिलीवरी के लिए एक निजी अस्पताल में 8 सितम्बर को भर्ती करवाया था जहां पूनम रानी को एक लड़की का जन्म हुआ उसके बाद पूनम रानी की तबीयत बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई। उन्होंने पूनम रानी की मौत डाक्टर की लापरवाही की वजह से होनी बताई है।

क्या कहती हैं महिला चिकित्सक
इस बारे में निजी अस्पताल की महिला चिकित्सक ने बताया कि डिलीवरी के दौरान महिला के खून का बहाव ज्यादा हो गया था। इस बारे में परिजनों को बताने के साथ ही उन्हें खून मुहैया करवाने के लिए भेज दिया था। इसी दौरान महिला की मौत हो गई।

क्या कहते हैं चौकी इंचार्ज
इस बारे में बात करने पर चौकी इंचार्ज प्रदीप कुमार ने बताया कि उन्हें मृतक के परिजनों द्वारा एक लिखित शिकायत दी गई है। उन्होंने शव का पोस्ट मार्टम करवाया जिसमें डाक्टरों ने मौत के कारणों की जांच के लिए विसरे को मधुबन लैब भेज दिया है। रिपोर्ट आने के बाद जो भी कार्रवाई बनेगी उसे अमल में ला दिया जाएगा।

Isha