विदेश में युवक के जेल में होने की झूठी सूचना दे मौसेरे भाई से लाखों रूपए, मामला दर्ज

2/11/2024 7:24:59 PM

कुरुक्षेत्रः  पुर्तगाल गए एक युवक के जेल में होने की झूठी सूचना देकर उसके मौसेरे भाई से 40 लाख रुपये की धोखाधड़ी कर ली गई। आरोपी ने युवक को जेल से बाहर निकलवाने में मदद करने का आश्वासन देकर अपने झांसे में लिया था। बाद में शिकायतकर्ता ने कॉल करके भाई से पूछा तो उसने बताया कि वह अपने कमरे में सो रहा है, जिसके बाद मामले उजागर हो गया।

थाना साइबर में दर्ज शिकायत में बलबीर सिंह निवासी ढंगाली ने आरोप लगाते हुए बताया कि उसका मौसेरा भाई अमरजीत सिंह पुर्तगाल में रहता है। आठ जनवरी को उसके पास कोलकाता से किसी ढिल्लों नाम के व्यक्ति की कॉल आई। उसने बताया कि वह लोगों को विदेश भेजने का काम करता है। उसका बेटा अवतार सिंह भी पुर्तगाल में रहता है। उसने सूचना दी कि अमरजीत सिंह निवासी कमरावा पंजाब से पुर्तगाल में कोई एक्सीडेंट हो गया है। अभी वह जेल में बंद है और उसी ने उसका नंबर दिया है। अगर उसे जेल से नहीं छुड़ाया गया तो उसे 10 साल की जेल हो जाएगी। आरोपी ने उसकी पूरी मदद करने का आश्वासन भी दिया।

उसने आरोपी से खर्च के बारे में पूछा तो उसने बताया कि दोबारा कॉल आने पर खर्च बता देगा। साथ ही हिदायत दी कि अमरजीत को कॉल या मैसेज मत करना, नहीं तो बात बिगड़ जाएगी। विश्वास करके उसने आरोपी के बताए खाते में 10 जनवरी को 8.50 लाख, अगले दिन नौ लाख, 12 जनवरी को दो लाख, 15 जनवरी को 10 लाख और उसी दिन पांच लाख रुपये और भेजे थे। उसके बाद आरोपी ने उसे दोबारा कॉल कर छह लाख रुपये मांगे और धमकाया कि जल्द पैसे नहीं दिए तो अमरजीत जेल से बाहर नहीं आ पाएगा। शिकायत पर मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी।

Content Writer

Isha