छात्रा को स्कूल में आते-जाते रोज छेड़ते थे 2 युवक, परिजनों ने की धुनाई

11/28/2017 2:50:44 PM

कैथल(सुखविंद्र):मेन बाजार स्थित कन्या स्कूल में पढऩे वाली एक छात्रा का स्कूल में आते-जाते समय पीछा करने वाले 2 युवकों की आज छात्रा के परिजनों ने धुनाई कर दी। बाद में दोनों युवकों को पकड़कर महिला थाने ले जाया गया लेकिन दोनों युवकों के परिजनों के मौके पर पहुंचने एवं अपने बेटों की करतूत पर माफी मांगने पर उन्हें थाने के बाहर ही बिना कार्रवाई के छोड़ दिया गया। दोनों युवकों के परिजनों ने कहा कि वे अपने बेटों की करतूत पर शर्मिंदा हैं और माफी भी मांगते हैं। जानकारी अनुसार कन्या स्कूल में पढऩे वाली एक छात्रा को 2 युवक कुछ दिनों से परेशान कर रहे थे और स्कूल आते-जाते उनका पीछा करते व कई बार छेड़छाड़ करते। 

आरोपी युवक लड़की पर फ्रैंड्शिप का दबाव बना रहे थे। परेशान होकर छात्रा ने हिम्मत दिखाई और घटना के बारे में परिजनों को बताया। सोमवार को स्कूल की छुट्टी के बाद दोपहर करीब 3 बजे जब छात्रा घर जाने के लिए कमेटी चौक के पास पहुंची तो बाइक पर आए 2 युवक छात्रा का पीछा करते हुए उससे छेड़छाड़ करने लगे। छात्रा ने पहले से ही खड़े अपने भाई व अन्य परिजनों को युवकों की तरफ इशारा कर दिया। इस पर परिजनों ने दोनों युवकों को घेर लिया और उनकी जमकर पिटाई की। पिटाई के दौरान काफी समय तक जाम भी लग गया। जब लोगों को इन युवकों की करतूत का पता चला तो उन्होंने भी युवकों पर अपने हाथ साफ किए। युवक बार-बार माफी मांगते रहे लेकिन दोनों युवकों का जुर्म ही ऐसा था, जो माफ करने लायक भी नहीं था।

इसके बाद परिजन दोनों युवकों को पकड़कर महिला थाना की तरफ ले आए। इस दौरान दोनों युवकों के पीटने की सूचना युवकों के परिजनों को भी लग गई थी। वे महिला थाना पहुंचे। मामला थाना तक पहुंचने से पहले ही युवकों व उसके परिजनों ने लड़की एवं लड़की के परिजनों से हाथ जोड़कर माफी मांगी और कहा कि भविष्य में उनके बेटे किसी भी छात्रा को परेशान नहीं करेंगे। इसके बाद छात्रा के परिजनों का दिल भी पसीज गया और दोनों युवकों को बिना कार्रवाई के ही छोड़ दिया। यह घटना अन्य छेड़छाड़ करने वाले मनचले युवकों के लिए भी सबक हैं, जो सड़क पर आते-जाते छात्राओं व युवतियों पर फब्तियां कसते हैं और उनसे छेड़छाड़ करने से बाज नहीं आते। महिला थाना एस.एच.ओ. निर्मला ने बताया कि आज उनके पास ऐसी कोई शिकायत नहीं आई है। फिर भी किसी महिला, युवती या छात्रा से कोई छेड़छाड़, फब्तियां कसता है या पीछा करता है तो इसकी सूचना पुलिस को दें, पुलिस उनकी सुरक्षा के लिए है। ऐसे युवकों को सबक सिखाने के लिए पुलिस हमेशा तैयार रहती है।