3 हजार की रिश्वत लेता डाटा एंट्री आप्रेटर गिरफ्तार

11/7/2017 11:32:33 AM

जींद:स्टेट विजीलैंस ब्यूरो ने सोमवार को डी.आर.डी.ए. में डी.सी. रेट पर लगे डाटा एंट्री आप्रेटर को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दूसरी किस्त जारी करने की एवज में 3 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। बिघाना गांव के राममेहर ने विजीलैंस को दी शिकायत में बताया कि उसने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कर्ज के लिए आवेदन किया है। 

इसकी पहली किस्त 45 हजार रुपए मिल चुकी है और दूसरी किस्त 60 हजार रुपए की मिलनी थी। दूसरी किस्त जारी करने की एवज में डी.आर.डी.ए. में डाटा एंट्री आप्रेटर मनीष वर्मा उससे 3 हजार रुपए रिश्वत की मांग कर रहा है। ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के तौर पर तहसीलदार प्रवीन कुमार को नियुक्त किया गया। कार्रवाई को अंजाम देने के लिए निरीक्षक भूपेंद्र सिंह को जिम्मा सौंपा गया। इसमें ए.एस.आई. अनिल कुमार, दलजीत सिंह, एच.सी. जगबीर को शामिल किया गया।

रेडिंग पार्टी ने शिकायतकर्ता को एक नोट 2 हजार का व 2 नोट 500-500 रुपए के ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के हस्ताक्षर करवाकर और उन पर पाऊडर लगाकर दिए। योजना के अनुसार शिकायतकर्ता ने नोटों को डाटा एंट्री आप्रेटर मनीष वर्मा को सौंप दिया। शिकायतकर्ता का इशारा मिलते ही रेडिंग पार्टी ने डाटा एंट्री आप्रेटर मनीष वर्मा को काबू कर लिया। विजीलैंस ब्यूरो ने मनीष वर्मा के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।