पहली बार हो रही प्रतियोगिता में 400 पार्क ले रहे हिस्सा, मिलेगा लाखों का इनाम

1/5/2018 4:04:20 PM

गुरुग्राम(सतीश): दिल्ली एनसीआर में पहली बार पार्कों की प्रतियोगिता साइबर सिटी गुरुग्राम होगी। फरवरी के दूसरे सप्ताह में होने वाली इस प्रतियोगिता को लेकर नगर निगम ने सभी आरडब्ल्यूए को एक निश्चित राशि आवंटित की है। गुरुग्राम में करीब 500 पार्क हैं, जिसमें से चार सौ पार्क आरडब्ल्यूए के पास हैं। यही 400 पार्क प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं। इनमें से 50 पार्कों को चयन किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर आने वाले पार्कों को पांच से दस लाख रुपए इनाम देने की भी व्यवस्था की गई है।



होर्टीकल्चर विंग नगर निगम के अधिकारी अजय निराला ने बताया कि, साइबर सिटी गुरुग्राम में पार्को की प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। ग्रीन गुरुग्राम के प्रोजेक्ट को मजबूत करते हुए नगर निगम गुरुग्राम ने जिले के हुडा और निगम के दायरे में आने वाले करीब 500 पार्कों में से 400 पार्क प्रतिभागी बनें हैं।



उन्होंने बताया कि, निगम ने सभी आरडबल्यूए को पार्कों के सौंदर्यीकरण के लिए एक निश्चित रकम दी गई है। जिसमें आधे एकड़ के पार्क के लिए एक लाख की राशि व 1 से 2 एकड़ के पार्क के लिए 2 लाख और 2 से 3 एकड़ के पार्क के लिए 3 लाख रुपए की राशि दी है। इतना ही नही निगम पार्क की साफ सफाई और माली के वेतन के लिए भी स्क्वायर मीटर के हिसाब से पैसे दिए जाते हैं।